मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

ऐरन फ़िंच के घुटने की सर्जरी रही सफल, टी20 विश्व कप खेलने की जताई उम्मीद

वेस्टइंडीज़ दौरे पर उनके घुटने में चोट लगी थी

Aaron Finch watches another game slip away, West Indies vs Australia, 3rd T20I, St Lucia, July 12, 2021

वेस्टइंडीज़ में चोटिल होने के बाद फ़िंच बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए थे  •  AFP/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टी20 कप्तान ऐरन फ़िंच ने घुटने की सर्जरी के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि वह आठ से 10 हफ़्तों की रिकवरी के बाद टी20 विश्व कप के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।
वेस्टइंडीज़ सीरीज़ से पहले फ़िंच को घुटने के कार्टिलेज (उपास्थि) में चोट लगी थी। उन्होंने वेस्टइंडीज़ में पांचों टी20 मैच खेले लेकिन आख़िरी मैच में फिर से चोटिल होने की वजह से उन्हें बांग्लादेश का दौरा मिस करना पड़ा।
मेलबर्न में 14 दिनों के अनिवार्य क्वारंटीन के बाद गुरुवार को फ़िंच का ऑपरेशन हुआ। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा कि उनकी सर्जरी सफल रही। सीए के मुताबिक़ फ़िंच अक्टूबर में खेलने के लिए फ़िट हो जाने चाहिए।
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद अफ़ग़ानिस्तान और वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ अभ्यास मैचों की बात अब तक पक्की नहीं हो सकी है।
फ़िंच आठ ऐसे नियमित खिलाड़ियों में से हैं जो बांग्लादेश में ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा नहीं बन पाएं। उनकी ग़ैर मौजूदगी में मैथ्यू वेड ने कप्तानी का भार संभाला था। अगर फ़िंच ने वापसी कर ली तो उम्मीद यही है कि डेविड वॉर्नर के साथ सलामी बल्लेबाज़ी वो ख़ुद करेंगे। उपकप्तान पैट कमिंस भी विश्व कप में टीम का हिस्सा होंगें।
एक वक़्त पर नंबर वन टीम रह चुकी ऑस्ट्रेलिया अपने पिछले पांच टी20 सीरीज़ हारी है और 2010 में फ़ाइनल हारने के अलावा टी20 विश्व कप में भी उनका प्रदर्शन उतना यादगार नहीं रहा है।

ऐंड्रयू मक्ग्लैशन ESPNcricinfo में डिप्टी एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड देबायन सेन (@debayansen) ने किया है।