ख़बरें

जाय रिचर्डसन भारत दौरे और आईपीएल से बाहर

हैमस्ट्रिंग की चोट ने किया परेशान

ऐलेक्स मैल्कम और ट्रिस्टन लैवलेट
06-Mar-2023
Jhye Richardson's 3-for helped Australia restrict Sri Lanka in the 2nd T20, Sri Lanka vs Australia, 2nd T20I, Colombo, June 8, 2022

रिचर्डसन को सबसे पहले बीबीएल के दौरान चोट लगी थी  •  AFP/Getty Images

जाय रिचर्डसन भारत के ख़िलाफ़ खेले जाने वाली वनडे सीरीज़ से बाहर हो चुके हैं। बीबीएल के दौरान रिचर्डसन को हैमस्ट्रिंग की समस्या हुई थी। इसके बाद वही समस्या उन्हें फिर से हुई है। इस चोट की गंभीरता को देखते यह भी संभावना जताई जा रही है कि वह आईपीएल से भी बाहर हो जाएंगे। आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा हैं।
रिचर्डसन ने 4 जनवरी को अपने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है। चोट को शुरू में मामूली माना गया था और उम्मीद थी कि वह बीबीएल फ़ाइनल में लौट आएंगे, लेकिन उन्हें खेलने के लिए वापसी करने में पूरे दो महीने लग गए। तब से उन्होंने मार्श कप या शेफ़ील्ड शील्ड में भी कोई मैच नहीं खेला है। उन्हें भारत में 17 मार्च से मुंबई में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय टीम में चुना गया था।
नेथन एलिस को रिचर्डसन की जगह पर टीम में शामिल किया गया है। एलिस ने कुल तीन वनडे मैच खेले हैं। रिचर्डसन ने शनिवार को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में अपनी वापसी की थी। वह अपने क्लब फ़्रेमैंटल के लिए एक वनडे मैच खेल रहे थे। जहां यह आशा की गई थी कि वह भारत के लिए रवाना होने से पहले मार्श कप फ़ाइनल में घरेलू क्रिकेट में वापसी करेंगे। हालांकि उस मैच में वह सिर्फ़ चार ओवर ही गेंदबाज़ी कर पाए। इसके बाद उन्होंने एक बार फिर से मेडिकल टीम में इस बारे में चर्चा की।
रिचर्डसन को पिछले दो सीज़न से चोट ने काफ़ी परेशान किया है। 2019 में उनके कंधे में चोट लगी थी। इसके बाद उनकी एड़ी में चोट लगी थी।
वह 2022 के जून में श्रीलंका के दौरे पर थे। वहां वह टी20आई और वनडे श्रृंखला में खेले, लेकिन फिर अक्तूबर के बाद से उन्हें छोटी-मोटी समस्याएं होती रहीं, जिसके कारण वह क्रिकेट से दूर रहे और अब उन्हें हैमस्ट्रिंग की समस्या हो गई।