मैच (13)
T20 वर्ल्ड कप (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
SL vs WI [W] (1)
ख़बरें

शानका : बांग्लादेश के खिलाड़ी निर्णय लेने में जल्दबाज़ी करते हैं

श्रीलंकाई कप्तान का मानना है कि हालिया मैचों में तनाव के बावजूद दोनों टीमों के बीच आदर और सम्मान है

Shakib Al Hasan has a word with the umpires about the over rate, Bangladesh vs Sri Lanka, Men's T20 Asia Cup, Dubai, September 1, 2022

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैचों में कभी रोमांच की कमी नहीं आती  •  Associated Press

कुछ समय से बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच प्रतिद्वंद्विता में एक अलग स्तर का तनाव नज़र आने लगा है। गुरुवार को पल्लेकेले में एशिया कप में दोनों टीमों के बीच पहले मुक़ाबले में शायद इसमें एक और कड़ी जुड़ती दिखेगी।

मैच के पूर्वसंध्या पर सिंहला में बात करते हुए श्रीलंकाई कप्तान दसुन शानका ने अनजाने में यह ईशारा कर दिया कि उन्हें लगता है कि बांग्लादेश के खिलाड़ी निर्णय लेने में जल्दबाज़ी करते हैं। यह जवाब उनके विरोधी टीम के कप्तान और गॉल टाइटंस में उनके टीममेट रहे शाकिब अल हसन के बारे में एक सवाल के संदर्भ में था।
शानका ने अपने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के अनुभव के बारे में कहा, "शाकिब के साथ एलपीएल खेलने से फ़ायदा ज़रूर मिलेगा। मुझे लगता है बांग्लादेश के खिलाड़ी कई बार निर्णयन में जल्दबाज़ी कर बैठते हैं।" हालांकि इसके बाद वह कुछ देर चुप रहे और फिर आगे उन्होंने कहा, "मैं बहुत कुछ नहीं पता लगा पाया क्योंकि वह बहुत शांत स्वभाव के हैं। हम एक ही टीम में थे लेकिन हमारे बीच उतनी बात भी नहीं हुई। एशिया कप के बारे में सोच कर शायद सारे भेद ना खोलना ही ठीक था।"

बाक़ी के प्रेस कॉन्फ़्रेंस में शानका यही आश्वासन देते रहे कि दोनों टीमों के बीच कोई रंजिश नहीं है। उन्होंने कहा, "जो शोर है वह बाहर है। दोनों टीमों के बीच संबंध अच्छे हैं। हम बाहर के शोर के बारे में तो कुछ कर नहीं सकते। दोनों टीमों के बीच आदर और सम्मान का माहौल है।"

श्रीलंका इस टूर्नामेंट में महीश थीक्षणा के अलावा अपने सारे प्रमुख गेंदबाज़ों को चोट के चलते मिस करेगा। हालांकि शानका ने कहा, "हम खिलाड़ियों को चोटिल होने से नहीं रोक सकते। यह हमारी टीम के साथ कई बार देखने को मिल रहा है। हालांकि हम दबाव में रहते हुए अच्छा खेलते हैं। हम ख़ास कर बल्लेबाज़ी में बेहतर कर रहे हैं। हमारे पास अनुभवी खिलाड़ी भी हैं। इस दबाव के बावजूद हम टूर्नामेंट में काफ़ी दूर जा सकते हैं।"

ऐंड्र्यू फ़िडेल फ़र्नांडो ESPNcricinfo के श्रीलंका संवाददाता हैं @afidelf, अनुवाद सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ने किया है