ख़बरें

मथीशा पथिराना: धोनी ने मुझे सिखाया कि टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कैसे करना है

श्रीलंकाई युवा तेज़ गेंदबाज़ ने बताया कि मलिंगा उनके प्रदर्शन से काफ़ी ख़ुश हैं

MS Dhoni joins Maheesh Theekshana and Matheesha Pathirana in celebrations, Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad, IPL 2023, Chennai, April 21, 2023

एलपीएल में पथिराना अभी शानदार फ़ॉर्म में हैं  •  BCCI

श्रीलंकाई क्रिकेट के उभरते सितारों में से एक मथीशा पथिराना शानदार फ़ॉर्म में हैं और अपने शानदार स्लिंगी एक्शन के साथ मौजूदा लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) 2023 में संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। इस युवा तेज़ गेंदबाज़ ने हाल ही में बताया कि उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना सीखा है।
एलपीएल में कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए खेलने वाले पथिराना ने कहा "एक युवा खिलाड़ी के रूप में, अगर कोई आपको इस तरह आत्मविश्वास देता है, तो यह आपके करियर को बढ़ावा देता है। उस स्तर के खिलाड़ी ने मुझ पर विश्वास दिखाया और मुझे विश्वास था कि मैं उस पल में कुछ भी कर सकता हूं। केवल मुझे ही नहीं, धोनी ने हम सभी को आत्मविश्वास दिया। 4-5 शीर्ष खिलाड़ी घायल थे और उन्होंने युवाओं पर अपना भरोसा दिखाया जो बहुत अदभुत था,"
उन्होंने कहा, "मैंने धोनी से बहुत कुछ सीखा है। उसमें से पहली चीज़ है विनम्रता और यही कारण है कि वह बहुत सफल हैं। वह 42 साल के हैं और अभी भी सबसे फ़िट क्रिकेटर हैं जो वास्तव में प्रेरणादायक है। जब मैं वहां (सीएसके) गया, तो मैं एक बच्चा था और मुझे कोई नहीं जानता था। मुझे उन्होंने मुझे प्रशिक्षित किया और कई चीज़ें सिखाईं। अब मुझे पता है कि किसी भी टी20 में कैसा प्रदर्शन करना है और एक मैच में अपने चार ओवरों का संतुलन कैसे बनाना है। धोनी ने मुझसे कहा कि अगर मैं अपने शरीर को चोट से दूर रखूं तो मैं टीम और देश के लिए बहुत कुछ हासिल कर सकता हूं।"
पथिराना ने एलपीएल 2023 में 12 विकेट लिए हैं। उन्होंने उस पल के बारे में भी बताया जब उनकी मुलाक़ात लसिथ मलिंगा से हुई, जो उनके आदर्शों में से एक हैं।
उन्होंने कहा, "मैं लगातार अपने एक्शन और गेंदबाज़ी में सुधार करने की कोशिश कर रहा हूं। मलिंगा जब मुझसे मिले तो बहुत ख़ुश हुए क्योंकि उन्होंने उनके जैसा ही एक और गेंदबाज़ देखा था।"