मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए मोहम्मद वसीम

अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ हसन अली लेंगे उनकी जगह

Hasan Ali celebrates a wicket, West Indies vs Pakistan, 2nd T20I, Guyana, July 31, 2021

हसन अली का फ़ॉर्म पिछले कुछ महीनों से अच्छा नहीं चल रहा है  •  Randy Brooks/AFP via Getty Images

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद वसीम चोट के कारण आगामी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। वह कम से कम तीन सप्ताह तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे। उनकी जगह पर अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ हसन अली को टीम से जोड़ा गया है, जिन्हें ख़राब फ़ॉर्म के कारण हाल ही में टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। वसीम को अभ्यास करते वक़्त पीठ दर्द की शिकायत आई थी। इसके बाद उनका एमआरआई स्कैन कराया गया, जहां पता चला कि उन्हें साइड स्ट्रेन है।
वहीं दूसरी तरफ़ हसन को ख़राब फ़ॉर्म के कारण नीदरलैंड्स के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ और एशिया कप टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने इस साल आठ टी20आई मैचों में आठ विकेट लिए हैं, जबकि तीन वनडे मैचों में उनके नाम 76.5 की ख़राब औसत से सिर्फ़ दो विकेट दर्ज हैं। इस साल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में भी उनका औसत 40.55 और इकॉनमी 10.84 का रहा था और उन्होंने इस्लामाबाद यूनाइटेड की तरफ़ से नौ मैचों में सिर्फ़ नौ विकेट लिए थे। फ़ॉर्म में वापसी के लिए हसन नेशनल टी20 टूर्नामेंट खेलने जा रहे थे, जो 20 अगस्त से शुरू हो रहा है। उन्हें सदर्न पंजाब टीम का कप्तान भी बनाया गया था।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बताया कि टीम मैनेजमेंट ने वसीम की जगह हसन को टीम में लाने की मांग की थी, जिसे मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम अब्बासी ने स्वीकार कर लिया। इससे पहले शाहीन के चोटिल होने के बाद तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद हसनैन को पाकिस्तानी दल में शामिल किया गया था। इस तरह से अब हसन, हसनैन, हारिस रउफ़, शाहनवाज़ दहानी और नसीम शाह के साथ मिलकर पकिस्तान की तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण की कमान संभालेंगे।
पाकिस्तान का पहला मैच 28 अगस्त को भारत के ख़िलाफ़ है।

उमर फ़ारूक़ ESPNcricinfo के पाकिस्तान संवाददाता हैं