मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (4)
CE Cup (3)
T20 Blast (8)
ख़बरें

एशिया कप : शाहीन के बाद वसीम की चोट से पाकिस्तानी टीम को लगा एक और झटका

वसीम को अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की समस्या उभरी

Mohammad Wasim Jnr is thrilled after dismissing Saif Hassan, Bangladesh vs Pakistan, 1st T20I, Dhaka, November 19, 2021

वसीम ने इससे पहले पाकिस्तान के तीनों अभ्यास सत्र में भाग लिया था  •  AFP/Getty Images

शाहीन शाह अफ़रीदी के चोट के कारण एशिया कप से बाहर होने के बाद से पाकिस्तानी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। अब उनके एक और तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद वसीम भी चोटिल हो गए हैं।
उन्हें एक अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की समस्या उभरी। इससे पहले वह पाकिस्तान के तीनों अभ्यास सत्रों का हिस्सा थे। अब वसीम का एमआरआई स्कैन होगा। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि यह औपचारिक स्कैन है क्योंकि पकिस्तान नहीं चाहता कि आगामी टी20 विश्व कप से पहले उन्हें कोई भी चोट का झटका लगे। इसलिए एहतियातन भी वसीम को कुछ दिनों का आराम दिया जा सकता है।
एशिया कप के बाद से पाकिस्तान को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सात टी20 मैचों की एक बड़ी घरेलू श्रृंखला खेलनी है। एशिया कप में भी उन्हें 12 दिनों में संभवतः छह मुक़ाबले खेलने हैं। इसके बाद टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले उन्हें न्यूज़ीलैंड में भी एक त्रिकोणीय श्रृंखला खेलना है।
वसीम ने अब तक पकिस्तान के लिए 11 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15.88 की शानदार औसत से 17 विकेट लिए हैं।
इससे पहले शाहीन के चोटिल होने के बाद तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद हसनैन को पाकिस्तानी दल में शामिल किया गया था। हसन अली को पहले से ही इस एशिया कप दल में शामिल नहीं किया गया है। इस तरह से हसनैन, हारिस रउफ़, शाहनवाज़ दहानी और नसीम शाह के साथ पकिस्तान की अनुभवहीन तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण की कमान संभालेंगे।

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर है