मैच (16)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

रांची की पिच को देख हक्के-बक्के रह गए हार्दिक और सैंटनर

दूसरी पारी में गेंद की स्पिन को देख कर दोनों कप्तान सकते में थे

भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या शुक्रवार को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ के पहले मैच में रांची की पिच के बर्ताव से हैरान रह थे। रांची की पिच पर पूरे मैच के दौरान गेंद काफ़ी ग्रिप कर रही थी और धीमी गति के गेंदबाज़ों को काफ़ी टर्न मिल रहा था। साथ ही दूसरी पारी में ओस की भूमिका भी काफ़ी कम रही। न्यूज़ीलैंड ने भारत के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में भारत सिर्फ़ 155 रन ही बना पाया।
हार्दिक ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "मुझे नहीं लगता कि किसी ने सोचा भी होगा कि यह विकेट ऐसा खेलेगा। दोनों टीमों को आश्चर्य हुआ, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने इस पिच पर बेहतर क्रिकेट खेला।"
आगे उन्होंने कहा, "वास्तव में पुरानी गेंद के इतर नई गेंद के साथ भी स्पिन गेंदबाज़ों को काफ़ी टर्न मिल रही थी। जिस तरह से गेंद घूम रही थी और उछाल ले रही थी, मुझे लगता है कि इसने हमें आश्चर्यचकित कर दिया। हालांकि मुझे लगा कि जब तक मैं और सूर्यकुमार यादव पिच पर थे, तब ऐसा लगा कि हम लक्ष्य तक पहुंच जाएंगे। वॉशी (वाशिंगटन सुंदर) ने कमाल की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी को बढ़िया तरीक़े से फ़िनिश किया।"
न्यूज़ीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर भी पिच के बारे में वही बात कर रहे थे, जो हार्दिक कर रहे थे।
सैंटनर ने कहा, "मुझे लगता है कि इस मैच में शामिल होने वाले सभी खिलाड़ी पिच के व्यवहार को देखते हुए काफ़ी आश्चर्यचकित थे। दूसरी पारी में पिच जितना स्पिन ले रही थी, उसे देखना एक झटके की तरह था। हालांकि यह एक शानदार मैच था। वनडे सीरीज़ में हमने देखा कि काफ़ी ज़्यादा रन बने लेकिन टी20आई में गेंद को स्पिन करते हुए देखना अच्छा अनुभव था।"
वहीं वॉशिंगटन सुंदर का कहना था कि यह पिच आम पिचों से थोड़ी सी अलग थी।
उन्होंने कहा," ऐसा नहीं है कि गेंद बहुत ज़्यादा घूम रही थी तो इसे हमें एक समस्या की तरह संबोधित करना होगा। बल्लेबाज़ी में हमें उतनी अच्छी शुरुआत भी नहीं मिली थी। साथ ही यह ज़रूर कहा जा सकता है कि गेंद थोड़ी ज़्यादा स्पिन कर रही थी और इस दौरान हमने कुछ एक स्पिन लेती गेंदों पर गेंदबाज़ों को विकेट लेते हुए भी देखा। हमारे खिलाड़ियों ने आईपीएल में कई बार ऐसी पिचों पर खेला है। विपक्षी टीम के पास तीन स्पिन गेंदबाज़ थे और उनके तेज़ गेंदबाज़ों ने भी अच्छी गेंदबाज़ी की। यह एक ऐसा दिन था, जहां कई चीज़ें हमारे पक्ष में नहीं गई और हम अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाए।"

देवरायण मुथु ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है