मैच (18)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
Women's Tri-Series (1)
Zonal Trophy [W] (1)
ख़बरें

आईपीएल 2023 : मुंबई इंडियंस से जुड़े क्रिस जॉर्डन

हमवतन चोटिल तेज़ गेंदबाज़ दजो जोफ़्रा आर्चर की जगह लेंगे

क्रिस जॉर्डन बचे आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस से जुड़े हैं  •  Getty Images

क्रिस जॉर्डन बचे आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस से जुड़े हैं  •  Getty Images

इंग्‍लैंड के तेज़ गेंदबाज़ क्रिस जॉर्डन को मुंबई इंडियंस ने बचे आईपीएल 2023 के लिए अपने साथ जोड़ा है। वह हमवतन जोफ़्रा आर्चर की जगह लेंगे, जो रिहैबिलिटेशन के लिए अपने देश इंग्लैंड लौटेंगे।
जॉर्डन दिसंबर में हुई नीलामी में दो करोड़ के बेस प्राइज़ पर नहीं बिक पाए थे, लेकिन उनके पास रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, सनराइज़र्स हैदराबाद, पंजाब किंग्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के साथ खेलने का अनुभव है। उन्हें मुंबई की टीम दो करोड़ रूपये देगी।
34 वर्षीय जॉर्डन ने 2016 में आईपीएल डेब्यू किया था और उनके नाम 28 आईपीएल पारियों में 30.85 की औसत और 9.32 के इकॉनमी से 27 विकेट लिए हैं। 2022 में जॉर्डन चेन्‍नई के लिए खेले थे और चार मैचों में दो ही विकेट ले पाए थे। जार्डन के नाम इंग्लैंड के लिए 87 टी20आई मैचों में 96 विकेट है।
मुंबई इंडियंस की टीम इस सीज़न में अंतर्राष्‍ट्रीय तेज़ गेंदबाज़ों की अनुपलब्‍धता से जूझ रही है, जहां जसप्रीत बुमराह उपलब्‍ध नहीं है तो जाय रिचर्डसन बाहर हो गए हैं। वहीं जोफ़्रा आर्चर कोहनी के विशेषज्ञ से बेल्जियम में मिलने के बाद लौटे थे, लेकिन फिर भी वह पूरी तरह फ़िट नहीं हो सके।
जॉर्डन ने फ़रवरी में आईएलटी20 टूर्नामेंट में गल्‍फ़ जायंट्स के साथ ख़‍िताब जीता था। उन्‍होंने टूर्नामेंट में 10 पारियों में सबसे अधिक 20 विकेट लिए थे। वह बांग्‍लादेश के ख़‍िलाफ़ भी पिछले महीने तीन टी20 मैच खेले थे।