मैच (5)
आईपीएल (2)
बांग्लादेश बनाम ज़िम्बाब्वे (1)
WT20 Qualifier (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
ख़बरें

शेन बॉन्ड : रियान पराग मुझे सूर्यकुमार यादव की याद दिलाते हैं

बॉन्ड ने कहा कि राजस्थान ने पराग की क्षमता का पूरा उपयोग करने की मंशा से इस बार दल में फेरबदल किए

राजस्थान रॉयल्स के सहायक कोच शेन बॉन्ड ने रियान पराग की जमकर तारीफ़ की है और उन्होंने पराग की तुलना सूर्यकुमार यादव से की है।
22 वर्षीय बल्लेबाज़ ने घरेलू क्रिकेट के अपने फ़ॉर्म को IPL में भी जारी रखा है और उन्होंने अब तक तीन मैचों में दो अर्धशतक जड़ते हुए ऑरेंज कैप भी हासिल कर ली है।
मैच के बाद प्रेस वार्ता में बॉन्ड ने कहा, "वह मुझे थोड़ा बहुत उस सूर्यकुमार यादव की याद दिलाते हैं जब उन्होंने कुछ वर्षों पहले मुंबई के लिए खेलना शुरु किया था। उनके (पराग) पास बहुत टैलेंट है और महज़ 22 वर्ष के होने के बावजूद वह क्रिकेट के तौर पर काफ़ी परिपक्व हैं।"
मुंबई इंडियंस के साथ नौ वर्षों तक जुड़े रहने के बाद बॉन्ड इस साल राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान ने इस बार पराग की क्षमता का पूरा उपयोग करने के इरादे से अपने दल में फेरबदल किए हैं। बॉन्ड ने यह भी कहा कि पिछले कुछ सीज़न के प्रदर्शन के आधार पर पराग को लेकर राय बनाना काफ़ी जल्दबाज़ी थी।
"ज़ाहिर तौर पर उनका पिछला घरेलू सीज़न काफ़ी अच्छा गया था। ऐसे में हमने देवदत्त और आवेश जैसे ट्रेड किए ताकि पराग बल्लेबाज़ी के लिए आ सकें। आपको याद रखना चाहिए कि रियान ने जब शुरुआत की थी तब वह सिर्फ़ 17 साल के थे और इतनी कम उम्र में उन्हें नंबर छह जैसे मुश्किल स्थान पर कठिन भूमिका दी गई थी। लेकिन अब वह बेहतर कर रहे हैं और RR का उनके ऊपर किया गया निवेश अब रंग ला रहा है।"
सोमवार को मुंबई के ख़िलाफ़ युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए। बॉन्ड का मानना है कि चहल का बेहतर प्रदर्शन उनकी टीम इंडिया में वापसी करा सकता है।
"यह प्रतिस्पर्धा काफ़ी कठिन है। इसमें सबसे बड़ी चुनौती यही है कि आपको यह भूलना होगा कि इसके बाद टी20 विश्व कप भी होना है। अगर आपकी (IPL) टीम सफल होती है तो इसके नतीजे भी आपके पक्ष में आएंगे। अगर हम ऐसा करने में सफल हो गए तब हर कोई अपने आप इस पर चर्चा करने लग जाएगा कि चहल को विश्व कप की टीम में होना चाहिए या नहीं।"