मैच (13)
T20 वर्ल्ड कप (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
SL vs WI [W] (1)
ख़बरें

न्यूज़ीलैंड सीरीज़ से पहले मोहम्मद नवाज़ कोरोना पॉज़िटिव

पाकिस्तान दल के बाक़ी सभी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव; शुरू करेंगे अभ्यास

Mohammad Nawaz prepares to catch the ball during training, Dubai, September 21, 2016

मोहम्मद नवाज़ दूसरे कोविड टेस्ट में पॉज़िटिव पाए गए  •  Getty Images

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज़ मोहम्मद नवाज़ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कोरोना नियमों के अनुसार क्वारंटीन किया गया हैं। बुधवार को इस्लामाबाद पहुंचने के बाद मेज़बान टीम के सदस्यों को दो टेस्ट से गुज़रना था। दूसरे कोविड टेस्ट में पॉज़िटिव पाए जाने के बाद अब नवाज़ को 10 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होगा।
पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ तीन वनडे और पांच टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ खेलेगा। 17 सितंबर को सीरीज़ का आग़ाज़ होगा और 3 अक्टूबर को आख़िरी मुक़ाबला खेला जाएगा।
टीम के अन्य सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई हैं और वह शुक्रवार को रावलपिंडी में अपने पहले अभ्यास सत्र में भाग लेंगे।
बांग्लादेश का दौरा पूरा करने के बाद न्यूज़ीलैंड टीम शनिवार को इस्लामाबाद पहुंचेगी। केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फ़र्ग्यूसन और काइल जेमीसन के रूप में मेहमान टीम के कई खिलाड़ी इन दो दौरों के लिए टीम का हिस्सा नहीं है। वह सभी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने वाले हैं। विलियमसन की ग़ैर मौजूदगी में टॉम लेथम टीम की कप्तानी कर रहे हैं।
पाकिस्तान ने पहले घोषणा की थी कि न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ मैचों के लिए स्टेडियमों को 25% क्षमता तक भरा जा सकता है। स्टेडियम में आने के लिए दर्शकों को पूरी तरह से टीकाकरण करना होगा। रावलपिंडी में होने वाले तीन वनडे मैचों में साढ़े चार हज़ार दर्शकों को आने की इजाज़त होगी। लाहौर के गद्दाफ़ी स्टेडियम में खेले जाने वाले पांच टी20 मैचों में साढ़े पांच हज़ार दर्शक मौजूद होंगे।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।