मैच (9)
T20 वर्ल्ड कप (5)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (2)
CE Cup (1)
ख़बरें

रसल, नारायण, रॉय और फ़र्ग्‍युसन एमएलसी लॉस एंजिलिस में नाइट राइडर्स से जुड़े

रसल और नारायण चौथी नाइट राइडर्स फ़्रैंचाइज़ी से खेलते दिखेंगे

Andre Russell is pleased after getting the wicket of Wanindu Hasaranga, Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders, IPL 2023, Bengaluru, April 26, 2023

अभी तक तीन नाइट राइडर्स फ़्रैंचाइज़ी का हिस्‍सा थे रसल  •  BCCI

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्‍टार आंद्रे रसल, सुनील नारायण, लॉकी फ़र्ग्‍युसन और जेसन रॉय अमेरिका में होने वाली एमएलसी लीग में लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स से जुड़ गए हैं। ऐडम ज़ैम्‍पा, मार्टिन गप्‍टिल और राइली रुसो अन्‍य बड़े अंतर्राष्‍ट्रीय खिलाड़ी हैं जो इस फ़्रैंचाइज़ी से जुडे़ हैं।
इस टीम में उन्‍मुक्‍त चंद, अमेरिका के जसकरण मल्‍होत्रा और अली ख़ान भी हैं। मल्‍होत्रा अमेरिका के लिए खेलते हुए अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में छह गेंद पर छह छक्‍के लगाने वाले चौथे खिलाड़ी हैं। इन तीनों खिलाड़‍ियों को फ़्रैंचाइज़ी ने मार्च में ड्राफ़्ट से चुना था।
पिछले ही महीने रॉय ईसीबी के सालाना करार से हट गए थे क्‍योंकि वह अमेरिका में होने वाली एमएलसी लीग में खेलना चाहते थे। वह 2023 आईपीएल में भी केकेआर के रिप्‍लेसमेंट खिलाड़ी रहे।
रसल और नारायण ने नाइट राइडर्स के साथ उनके लंबे संबंध को जारी रखा है। केकेआर के अलावा ये खिलाड़ी, त्रिनबागो नाइट राइडर्स और अबू धाबी नाइट राइडर्स के बाद अब एलएकेआर में खेलते दिखेंगे।
नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, "हमारे पास इस पहले टूर्नामेंट के लिए बहुत अच्‍छी टीम है, जो बड़े स्‍तर पर अच्‍छा प्रदर्शन कर सकती है। नाइट राइडर्स ग्रुप अमेरिका में क्रिकेट के उत्‍थान के लिए अहम भूमिका निभाना चाहता है।"
एलएकेआर में अमेरिका के अली शेख़, वेस्‍टइंडीज़ के भास्‍कर यादराम, साउथ अफ़्रीका के कॉर्नी ड्राय, कनाडा के नितीश कुमार, पाकिस्‍तान के सैफ़ बदर, साउथ अफ़्रीका के ही शेडली वैन भी शामिल हैं।
एमएलसी 2023 छह टीमों का टूर्नामेंट है और यह 13 जुलाई से 30 जुलाई तक खेला जाएगा।