मैच (13)
WPL (1)
AFG v IRE (1)
BPL 2023 (1)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Sheffield Shield (3)
QAT v HKG (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

हेलमेट पर गेंद लगने के बाद मांधना स्थिर लेकिन ​अभी भी निगरानी में

बीसीसीआई : "पता चला कि स्मृति को उनके बाएं कान के निचले हिस्से में हल्की चोट लगी है"

स्मृति को सिर पर चोट लगी थी  •  ICC via Getty Images

स्मृति को सिर पर चोट लगी थी  •  ICC via Getty Images

भारतीय ओपनर स्मृति मांधना अब ​"स्थिर" है, लेकिन वह अभी "निगरानी में" हैं। मांधना को रविवार को साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ हुए पहले अभ्यास मैच में बायें कान के नीचे गेंद लगी थी। भारत को छह मार्च से शुरू होने वाले महिला विश्व कप में भाग लेना है, मांधना के टीम की ओर से खेलने की संभावना है।
मांधना को शबनम इस्माइल की बाउंसर लगी थी, उन्हें तभी डॉक्टरों ने मैदान पर देखा था, उन्होंने मांधना को सही पाया लेकिन यह मांधना थी जो डेढ़ ओवर बाद रिटायर हर्ट हो गई थी। उन्हें उस वक़्त देखने में समस्या हो रही थी।
आईसीसी ने रिपोर्ट में कहा था कि मांधना को मेडिकल स्टाफ़ ने देखा था तो जब उन्हें कंकशन की समस्या नहीं थी। हालांकि बीसीसीआई ने एक दिन बाद सोमवार को बयान जारी करते हुए कहा कि डॉक्टरों ने देरी से कंकशन की उम्मीद जताई थी।
बयान के अनुसार, "पता चला है कि स्मृति को बायें कान के ​नहीं चोट लगी है, जिससे उन्हें बल्लेबाज़ी करने में समस्या हुई थी, यही वजह थी कि वह बाद में रिटायर हर्ट हुई थी। सुरक्षा सावधानी को देखते हुए उन्हें बाक़ी मैच में आराम दिया गया था और अभी वह निगरानी में हैं। अभी ओपनर अच्छा महसूस कर रही हैं और उनकी स्थिति स्थिर है।"
"उनकी प्र​गति पर मेडिकल टीम की नज़रें हैं और अगले मैच में उनके खेलने पर फ़ैसला उसी प्रकार किया जाएगा।"
भारत को वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ सोमवार को अपना अगला अभ्यास मैच खेलना है, जबकि भारत को अपने अभियान की शुरुआत छह मार्च को पाकिस्तान के साथ मैच से करनी है।
114 गेंदों पर हरमनप्रीत कौर के शतक की बदौलत भारत ने नौ विकेट के नुक़सान पर 244 रनों का स्कोर खड़ा किया। दीप्ति शर्मा (5 रन) और कप्तान मिताली राज के शून्य पर आउट होने के बाद हरमनप्रीत ने यास्तिका भाटिया का साथ दिया और दोनों ने 84 रनों की साझेदारी निभाई। यास्तिका ने 78 गेंदों पर 58 रन बनाए और सुने लूस का शिकार बनी। जहां अन्य बल्लेबाज़ तेज़ गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ घुटने टेक रही थीं, वहीं हरमनप्रीत ने टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। अयाबोंगा खाका ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया। कुल मिलाकर तीन विकेट लेकर खाका साउथ अफ़्रीका की सबसे सफल गेंदबाज़ रहीं।
लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ़्रीका ने ग़ज़ब का समर्पण दिखाया। 101 गेंदों में 94 रन बनाकर लूस उनकी ओर से टॉप स्कोरर रहीं, वहीं लौरा वुल्डवॉर्ट ने भी 92 गेंदों में 75 रन बनाए। हालांकि साउथ अफ़्रीकी टीम लक्ष्य से दो रन पीछे रह गई। भारत की बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 10 ओवर में 46 रन देकर चार विकेट लिए।