मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
Women's Tri-Series (1)
Zonal Trophy [W] (1)
ख़बरें

द हंड्रेड : स्मृति मांधना और चोटिल हरमनप्रीत भारत लौटेंगी

ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियों के लिए भारतीय महिला टीम का बेंगलुरू में कैंप भी चल रहा है

स्मृति मांधना और हरमनप्रीत कौर 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट से अलग हो गई हैं। सदर्न ब्रेव से जुड़ी मांधना ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहती हैं, इसलिए वह भारत वापस आ रही हैं। उनकी जगह आयरलैंड की गैबी लुइस सदर्न ब्रेव की टीम में आएंगी। वहीं भारत की टी20 कप्तान हरमनप्रीत चोट के कारण टीम से बाहर हो गई हैं। हालांकि मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की टीम ने उनकी जगह पर टीम में किसी को नहीं लिया है।
मांधना ने एक प्रेस स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, "मैं फ़ाइनल तक टीम के साथ रूकना चाहती थी लेकिन मैं लंबे समय से परिवार से भी दूर हूं। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मैं परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहती हूं। मैं जहां भी रहूंगी, अपनी टीम का मैच देखूंगी और उन्हें समर्थन देती रहूंगी। यह मेरे लिए बहुत ही मजेदार और प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट था।"
मांधना ने बुधवार को सदर्न ब्रेव के लिए अपनी आख़िरी पारी खेलते हुए 52 गेंदों पर 78 रन बनाए थे और वेल्श फ़ायर के ख़िलाफ़ अपनी टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने इस टूर्नामेंट की सात पारियों में 133.60 की स्ट्राइक रेट से कुल 167 रन बनाए। वहीं हरमनप्रीत ने 3 पारियों में 109.47 की स्ट्राइक से 104 रन बनाए।
मांधना और हरमनप्रीत कौर के अलावा इस टूर्नामेंट में शेफ़ाली वर्मा (बर्मिंघम फ़ीनिक्स), दीप्ति शर्मा (लंदन स्पिरिट) और अब तक सर्वाधिक रन बनाने वाली जेमिमाह रॉड्रिग्स (नादर्न सुपरचार्जर्स) भी हिस्सा ले रही हैं।
दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियों के लिए लगने वाले कैंप में भाग लेने के लिए भारत की शीर्ष 30 महिला क्रिकेटर मंगलवार शाम को बेंगलुरू पहुंची थीं। माना जा रहा है कि द हंड्रेड में भाग ले रहीं भारतीय महिला क्रिकेटर्स 21 अगस्त तक इस कैंप से जुड़ जाएंगी।