ख़बरें

माइकल गफ़ अब मौजूदा टी20 विश्व कप में अंपायरिंग नहीं करेंगे

दो लगातार कोविड टेस्ट निगेटिव आने के बाद उनका अंतिम टेस्ट अभी बाक़ी है

Michael Gough gestures a four during the World Test Championship final, Southampton, June 20, 2021

इस निलंबन के कारण गफ़ 31 अक्टूबर के भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मैच में अंपायरिंग के लिए नहीं खड़े हुए थे  •  ICC via Getty

टी20 विश्व कप में बायो बबल के नियमों का उल्लंघन करने के बाद इंग्लैंड के अंपायर माइकल गफ़ अब मौजूदा टी20 विश्व कप में अंपायरिंग नहीं करेंगे। ग़फ को इससे पहले छह दिनों के लिए निलंबित किया गया था। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि अब गफ़ वापस टूर्नामेंट में अंपायरिंग करते हुए दिखेंगे लेकिन अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा है कि उनके "स्वास्थ्य" को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का कहना है कि गफ़ बिना अनुमति लिए बॉयो-बबल तोड़ते हुए होटल से बाहर निकले थे। इस वजह से वह 31 अक्टूबर के भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मैच में अंपायरिंग के लिए नहीं खड़े हुए थे। इस मैच में साउथ अफ़्रीका के मराय इरास्मस ने गफ़ की जगह ली थी।
गफ़ का 28 अक्तूबर के बाद दूसरे, चौथे और छठे दिन कोविड टेस्ट किया गया, जिसमें से दो में उनका परिणाम नकारात्मक (निगेटिव) आया है। आज, दो नवंबर को उनका एक अंतिम टेस्ट होना है, अगर वह इसमें फिर से निगेटिव आते हैं, तो वह अंपायरिंग के लिए वापसी कर सकेंगे।
गफ़ को 4 नवंबर को श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ मैच में खड़ा होना है, जो कि अबू धाबी में खेला जाएगा। उन्हें दो अभ्यास मैच, पहले चरण के दो मैच और सुपर 12 के आठ मैचों में अंपायरिंग की ज़िम्मेदारी दी गई थी। इसमें से वह चार मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। गफ़ को अब 6 और 7 नवंबर को दो मैचों में अंपायरिंग करनी है। सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल में कौन अंपायरिंग करेगा, आईसीसी ने इसकी घोषणा अभी नहीं की है।