पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक़ कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं और अब उन्हें वेस्टइंडीज़ में खेले गए चार टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के बाद किंग्स्टन में ही रहना होगा। पाकिस्तान की बाक़ी टीम बुधवार रात को लाहौर के लिए रवाना होगी, वहीं मिस्बाह को अब 10 दिनों के क्वारंटीन को पूरा करना होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में कहा कि वेस्टइंडीज़ से निकलने से पहले पूरी टीम के दो अनिवार्य आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए, जिसमें मिस्बाह कोरोना पॉज़िटिव पाए गए। पीसीबी ने यह भी कहा कि उन्हें एक होटल में चिकित्सा विशेषज्ञ की निगरानी में रखा जाएगा।

बारिश से लगातार प्रभावित होने के बावजूद भी वेस्टइंडीज़ का दौरा पाकिस्तान के लिए यादगार रहा। उन्होंने इकलौते टी20 अंतर्राष्ट्रीय में जीत हासिल की और दो टेस्ट की सीरीज़ में भी पहला टेस्ट क़रीबी मुक़ाबले में हारने के बाद फ़वाद आलम और शाहीन अफ़रीदी के ज़रिए दूसरा टेस्ट जीत लिया।

पाकिस्तान को अब घर पर न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वनडे और टी20 सीरीज़ खेलना है। सीरीज़ की शुरुआत 17 सितम्बर को होगी। यह 18 सालों में न्यूज़ीलैंड का पहला पाकिस्तान दौरा होगा। टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान इंग्लैंड की मेज़बानी भी करेगा और अगले साल ऑस्ट्रेलिया भी 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का जाएगा।