मैच (15)
ENG v PAK (1)
ENG v PAK (W) (1)
T20WC Warm-up (6)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

आप लोगों की तरह हम भी बुमराह-आर्चर की जोड़ी को मैदान में साथ देखने के लिए उत्सुक हैं : ज़हीर ख़ान

जयावर्दना ने कहा कि पोलार्ड-डेविड की जोड़ी भी कमाल की होगी

मुंबई इंडियंस की निगाहें पहले से ही जोफ़्रा आर्चर पर थी, लेकिन फ़्रेंचाइज़ी मालिक आकाश अंबानी के अनुसार शनिवार रात को ही उन्होंने अंतिम रूप से निश्चित किया कि वे आर्चर के पीछे जाएंगे।
मुंबई रविवार को आर्चर को आठ करोड़ रूपये में ख़रीदने में सफल रही, उनका आधार मूल्य दो करोड़ रूपये था। हालांकि कोहनी की चोट से उबर रहे आर्चर आईपीएल 2022 के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।
नीलामी के बाद आकाश ने कहा, "हमने आर्चर से पहले भी कई तेज़ गेंदबाज़ों पर बोली लगाई, लेकिन सफल नहीं रहे। इसलिए शनिवार रात हमने निश्चित किया कि हम आर्चर के पीछे जाएंगे और उसके लिए बजट बचा कर रखेंगे। हमने नीलामी से पहले भी आर्चर के बारे में चर्चा की थी, लेकिन शनिवार देर रात ही निश्चित कर पाएं कि उन्हें किसी भी हाल में छोड़ना नहीं है। वह इस साल उपलब्ध नहीं रहेंगे, लेकिन जब भी फ़िट और उपलब्ध होंगे तो जसप्रीत बुमराह के साथ एक घातक जोड़ी बनाएंगे।"
मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक ज़हीर ख़ान ने भी इस बात को दोहराया। उन्होंने कहा, "आप लोगों की तरह मैं भी बुमराह और आर्चर की जोड़ी को मैदान में देखने के लिए उत्सुक हूं। मैं बहुत ख़ुश हूं कि हमने वर्तमान समय के दो सबसे घातक तेज़ गेंदबाज़ों को साथ लाया और अब उन्हें एक साथ देखना संभव होगा। हालांकि इसके लिए थोड़ा सा इंतजार भी करना होगा, लेकिन इतना इंतज़ार जायज़ है।"
आर्चर के बाद मुंबई ने सिंगापुर में पैदा हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ टिम डेविड को 8.25 करोड़ रूपये में ख़रीदा, जो कि किसी विदेशी खिलाड़ी के लिए उनकी सर्वाधिक बोली थी। डेविड का आधार मूल्य सिर्फ़ 40 लाख था।
आकाश ने बताया, "'टिम को हम पिछले तीन साल से ट्रैक कर रहे थे। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फ़िनिशर में से एक हैं। अब जबकि हार्दिक पंड्या हमारी टीम में नहीं हैं, हमें एक फ़िनिशर की ज़रूरत थी। हमें यह भी पता था कि यह स्लॉट किसी विदेशी खिलाड़ी को ही जाने वाला है, क्योंकि भारत में हार्दिक जैसा फ़िनिशर मिलना संभव नहीं है।"
डेविड इंग्लैंड में हुए 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट के सदर्न ब्रेव टीम का भी हिस्सा थे, जिसे मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयावर्दना ने कोच किया था। उन्होंने कहा, "वह गेंद के बहुत बड़े हिटर हैं। हमें पता था कि हमारे पास पैसा है और हम उन्हें टारगेट कर सकते हैं। बुमराह-आर्चर की तरह पोलार्ड-डेविड की जोड़ी को भी देखना कमाल होगा।"
मुंबई ने डेविड के अलावा सदर्न ब्रेव के उनके साथी और इंग्लिश तेज़ गेंदबाज़ टिमाल मिल्स को 1.5 करोड़ रूपये में ख़रीदा।