ख़बरें

अंडर 19 विश्व कप : कप्तान और उपकप्तान सहित पांच खिलाड़ी युगांडा के ख़िलाफ़ मैच से बाहर

बाहर होने वालों में विकेटकीपर अराध्य यादव, मानव पारख और सिद्धार्थ यादव का भी नाम

India Under-19 players won the Asia Cup for the eighth time, India Under-19 vs Sri Lanka Under-19, Under-19 Asia Cup, Dubai, December 31, 2021

बुधवार को आइसोलेट हुए छह खिलाड़ियों में से केवल वासु वत्स का आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव आया है  •  ACC

कप्तान यश धुल, उपकप्तान शेख़ रशीद सहित भारत के पांच अंडर 19 खिलाड़ी युगांडा के ख़िलाफ़ शनिवार को होने वाले विश्व कप लीग मैच से बाहर हो गए हैं। बाहर होने वालों में अराध्य यादव, मानव पारख और सिद्धार्थ यादव का भी नाम है। कोरोना के कारण ये सभी खिलाड़ी आइसोलेशन में हैं। आईसीसी के एक सूत्र के अनुसार, बुधवार को आयरलैंड के ख़िलाफ़ हुए मैच से ठीक पहले आइसोलेट हुए छह खिलाड़ियों में से केवल वासु वत्स का आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव आया है।
इससे पहले बुधवार को आयरलैंड के ख़िलाफ़ मैच से पहले धुल, अराध्य और रशीद का रैपिड एंटीज़न टेस्ट पॉज़िटिव आया था, जबकि मानव और वासु कोरोना के लक्षण होने के कारण मैच में नहीं खेले थे। तब उनका रैपिड एंटीज़न टेस्ट निगेटिव आया था। हालांकि अब सबका आरटीपीसीआर टेस्ट पॉज़िटिव आया है।
आईसीसी के सूत्र ने बताया, "आयरलैंड के ख़िलाफ़ खेले सभी 11 खिलाड़ियों का आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव आया है। यश धुल में सबसे अधिक लक्षण हैं, लेकिन 29 जनवरी को होने वाले क्वार्टर फ़ाइनल मैच से पहले उन्हें ठीक हो जाना चाहिए।" टूर्नामेंट के प्रोटोकॉल के अनुसार कम से कम पांच दिन के आइसोलेन में रहने और निगेटिव आने के बाद ही ये खिलाड़ी वापस दल में शामिल हो सकते हैं।
बॉयो बबल में वायरस ने कैसे प्रवेश किया?
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अंडर-19 एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम ऐमस्टरडैम होते हुए वेस्टइंडीज़ पहुंची। गयाना पहुंचने पर दल का एक सपोर्ट स्टाफ़ कोरोना पॉज़िटिव पाया गया। माना जा रहा है कि खिलाड़ियों तक वायरस वहीं से पहुंचा।
गयाना में पूरे दल ने पांच दिन का कठिन क्वारंटीन पूरा किया और इस दौरान उनके तीन आरटीपीसीआर टेस्ट भी हुए। हालांकि इस टेस्ट का परिणाम 48 घंटे के बाद आता है। आईसीसी सूत्र के अनुसार, जब तक तीसरे और आख़िरी टेस्ट का परिणाम आया तब तक सात दिन हो चुके थे और ये खिलाड़ी क्वारंटीन पूरी कर सपोर्ट स्टाफ़ से और आपस में भी मिल चुके थे।