मैच (7)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (6)
ख़बरें

उंगली में फ़्रैक्चर के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हुईं डायना बेग

इस तेज़ गेंदबाज़ को बल्लेबाज़ सदफ़ शम्स ने रिप्लेस किया

Diana Baig appeals for lbw against Tammy Beaumont, England vs Pakistan, Women's World Cup 2022, Christchurch, March 24, 2022

डायना बेग कम से कम चार हफ़्ते बाहर रहेंगी  •  ICC via Getty Images

पाकिस्तान के दाएं हाथ की तेज़ गेंदबाज़ डायना बेग एक बार फिर चोटिल हो गईं हैं, जिसके कारण उन्हें आगामी महिला टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा है।

हाल ही में कंधे की चोट से उबरीं बेग को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दूसरे वनडे के दौरान उनकी दाएं हाथ की तर्जनी उंगली में फ़्रैक्चर हो गया। उनकी जगह सदफ़ शम्स को शेष सीरीज़ और महिला टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के दल में शामिल किया जाएगा।

शम्स को पाकिस्तान के टी20 विश्व कप दल में पहले रिज़र्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया था। उन्हें अब मुख्य दल में शामिल किया जाएगा। वहीं बेग को न्यूनतम चार सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है।

दाएं हाथ की बल्लेबाज़ शम्स ने हाल में वनडे में प्रभावित किया है। उन्होंने आयरलैंड के ख़िलाफ़ 72 रनों की पारी खेली था और ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ शुक्रवार को 30 रन बनाए। उन्होंने वनडे में तीन पारियों में 35 की औसत से रन बनाए हैं। हालांकि शम्स ने अभी तक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबला नहीं खेला है।

शम्स को दो अन्य रिज़र्व खिलाड़ियों लेग स्पिनर ग़ुलाम फ़ातिमा और कायनात इम्तियाज़ से पहले रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया। तेज़ गेंदबाज़ गंवाने के बावजूद मैनेजमेंट ने बल्लेबाज़ी को मज़बूत करने का विकल्प चुना।

महिला टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान का दल: बिस्माह मारूफ़ (कप्तान), ऐमन अनवर, आलिया रियाज़, आयशा नसीम, सदफ़ शम्स, फ़ातिमा सना, जावेरिया ख़ान, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नाशरा संधु, निदा डार, ओमैमा सोहैल, सादिया इक़बाल, सिदरा अमिन, सिदरा नवाज़ (विकेटकीपर), तुबा हसन

रिज़र्व खिलाड़ी: ग़ुलाम फ़ातिमा, कायनात इम्तियाज़