मैच (6)
LPL (2)
TNPL (1)
MLC (2)
ZIM v IND (1)
ख़बरें

झूलन गोस्वामी को एमसीसी के विश्व क्रिकेट कमेटी में जगह

ओएन मॉर्गन और हेदर नाइट को भी जगह

Combined pic: Jhulan Goswami, Heather Knight, Eoin Morgan

Getty Images

पूर्व भारतीय कप्तान झूलन गोस्वामी, इंग्लैंड की महिला टीम की विश्व कप विजेता कप्तान हेदर नाइट और इंग्लैंड पुरुष टीम के विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान ओएन मॉर्गन को एमसीसी के विश्व क्रिकेट कमेटी में शामिल किया गया है। हालांकि इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक ने प्रथम श्रेणी के अपने आख़िरी कुछ वर्षों पर ध्यान देने के लिए इस कमेटी से इस्तीफ़ा दे दिया है।
कमेटी के चेयरमैन पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज़ माइक गैटिंग ने कहा, "विश्व क्रिकेट कमेटी में हम झूलन, हेदर और ओएन का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं। इन तीनों खिलाड़ियों ने शीर्ष स्तर का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला है और वहां हमेशा शीर्ष पर रहे हैं। इनके शीर्ष स्तर का क्रिकेटिंग ज्ञान हमारे क्रिकेट कमेटी के लिए लाभदायक होगा।"
उन्होंने आगे कहा, "यह भी महत्वपूर्ण है कि कमेटी में महिलाओं की प्रतिनिधित्व और भागीदारी बढ़ रही है। इससे महिला क्रिकेट के क्रमिक विकास में भी मदद मिलेगी। झूलन, हेदर, सूज़ी और कॉनर के प्रत्यक्ष अनुभव और दृष्टिकोण से कमेटी को महिला क्रिकेट को एक अलग ऊंचाई मिलेगी।"
एमसीसी द्वारा वित्तपोषित इस कमेटी का प्रमुख काम लगातार विकसित हो रहे क्रिकेट की तकनीक और बायोमेकैनिकल पक्ष का शोध और अध्ययन करना है।