मैच (8)
IRE vs ZIM (1)
One-Day Cup (2)
Men's Hundred (1)
Women's Hundred (1)
MLC (2)
Global T20 (1)
ख़बरें

बेली : एक बार जब हेड वापसी करेंगे तो वह तुरंत ओपन करेंगे

वह नीदरलैंड्स के ख़‍िलाफ़ बुधवार को होने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के दूसरे मैच में वापसी कर सकते हैं

Travis Head bashed 64 off 36 with nine fours and three sixes, South Africa vs Australia, 2nd ODI, Bloemfontein, September 9, 2023

Travis Head bashed 64 off 36 with nine fours and three sixes  •  Gallo Images/Getty Images

ट्रेविस हेड जैसे ही ठीक होते हैं वह ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ओपन करने के लिए तैयार हो जाएंगे। वह नीदरलैंड्स के ख़‍िलाफ़ बुधवार को दिल्‍ली में होने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के मुक़ाबले में खेल सकते हैं, जिसका मतलब है कि मिचेल मार्श को तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाज़ी करने आना होगा।
घर पर चोट से उबर रहे हेड टीम से बेंगलुरु में जुड़ गए थे और वह ऑस्‍ट्रेलिया की शनिवार को पाकिस्‍तान पर मिली 62 रनों की जीत के बाद टीम के साथ दिल्‍ली पहुंचे हैं। यह वह मैच था जहां पर मार्श और डेविड वॉर्नर के बीच 259 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई थी।
साउथ अफ़्रीका के ख़‍िलाफ़ पिछले महीने मार्श को बेंच पर बैठना पड़ा था क्‍योंकि हेड उस समय उपलब्‍ध थे लेकिन उनको हेड के विश्‍व कप में शुरुआती दौर में उपलब्‍ध नहीं होने की वजह से टीम में चुना गया था।
प्रमुख चयनकर्ता जॉर्ज बैली ने रिपोटरों से कहा, "साफ़ तौर पर हेड ओपन करेंगे। वह हमारे लिए शानदार रहे हैं और वहीं पर वह फ़‍िट होंगे। हम बस इस पर काम कर रहे हैं कि यह कब हो सकता है, और पिच को देखते हुए भी यह निर्णय लेना होगा।"
चोट के दौरान हेड को ले जाने में फूंक फूंककर क़दम रखना होगा, ख़ासतौर पर 28 अक्‍तूबर को न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ होने वाले मैच में तैयार रखने के लिए।
बैली ने कहा, "यह छह से आठ सप्‍ताह की चोट हो सकती है। चार सप्‍ताह के बाद जो स्‍कैन हुआ है उसमें वह पूरी तरह से ठीक दिखे हैं तो ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में वह तेज़ी से सुधार कर लेंगे।"
बैली ने कहा, "कुल मिलाकर उन पर जल्‍दी वापसी का कोई दबाव नहीं है। तो अगर नीदरलैंड्स के ख़‍िलाफ़ मैच के लिए वह तैयार रहते हैं तो यह ठीक है। अगर समय भी लगता है तो भी ठीक है।"
अगर हेड की वापसी होती है तो मार्श के नंबर तीन पर उतरने की पूरी संभावना है, जिसका मतलब यह भी है कि मार्नस लाबुशेन को मार्कस स्‍टॉयनिस की जगह बाहर बैठना पड़ सकता है जिन्‍होंने पाकिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ मैच में दो विकेट लिए थे।
2022 में वनडे टीम में वापसी के बाद उनका अहम प्रदर्शन रहा है जहां उन्‍होंने 60.84 की औसत और 119.14 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इसी के साथ वह पैट कमिंस को स्पिन गेंदबाज़ी का विकल्‍प भी देते हैं।
पहले दो मैच हारने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका और पाकिस्‍तान पर जीत दर्ज की है। अगर वह नीदरलैंड्स को भी हरा देते हैं तो उनको आने वाले सप्‍ताह में इंग्‍लैंड और न्‍यूज़ीलैंड से दो बड़े मैच खेलने होंगे। इसके बाद उनको अफ़ग़ानिस्‍तान और बांग्‍लादेश के ख़‍िलाफ़ मैच भी खेलने हैं।