मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

दीप्ति, शेफ़ाली और रेणुका की वनडे रैंकिंग में सुधार

श्रीलंका के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में अच्छे प्रदर्शन का मिला फ़ायदा

Deepti Sharma celebrates after dismissing Hansima Karunaratne for a duck, Sri Lanka vs India, 1st women's ODI, Pallekelle, July 1, 2022

दीप्ति शर्मा ने दो वनडे में पांच विकेट लिए हैं  •  Sri Lanka Cricket

हालिया जारी महिला वनडे रैंकिंग में दीप्ति शर्मा और शेफ़ाली वर्मा को अच्छा प्रदर्शन करने का ईनाम मिला है। शेफ़ाली ने 12 स्थान की छलांग लगाते हुए अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ 36वां रैंक प्राप्त किया है। शेफ़ाली ने इस वनडे सीरीज़ में दो मैचों में 95.49 के स्ट्राइक रेट से 106 रन बनाए हैं, जिसमें दूसरे वनडे में 71 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी भी शामिल है। वह टी20 रैंकिंग में पहले से ही पांचवें स्थान पर हैं।
वहीं हरफ़नमौला दीप्ति को बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों रैंकिंग में फ़ायदा हुआ है। उन्होंने दो वनडे में पांच विकेट लिए हैं और गेंदबाज़ी में 16वें स्थान पर काबिज हैं, जबकि बल्लेबाज़ी में दोंनों मैचों में उपयोगी पारियां खेलने के बाद उनका रैंक 29वां है। ऑलराउंडर की सूची में वह छठे स्थान पर हैं। सिर्फ़ चार वनडे खेलने वाली 26 साल की रेणुका सिंह ने दूसरे वनडे में 28 रन देकर 4 विकेट लिए थे और प्लेयर ऑफ़ द मैच बनी थीं। इस प्रदर्शन के बाद वह 38 स्थान ऊपर आकर 65वें नंबर पर हैं।
अगर भारत, श्रीलंका के ख़िलाफ़ सीरीज़ का आख़िरी मैच भी जीत जाता है तो 3-0 की जीत और छह अंक के साथ वह आईसीसी महिला चैंपियनशिप तालिका में साउथ अफ़्रीका के साथ पहले स्थान पर आ जाएगा।