मैच (6)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

घुटने की चोट के कारण कुलदीप यादव भारत लौटे

सिर्फ़ आईपीएल ही नहीं इस साल के घरेलू क्रिकेट से भी हो सकते हैं बाहर

कुलदीप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं  •  kkr.in

कुलदीप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं  •  kkr.in

घुटने की चोट से जूझ रहे कुलदीप यादव ने कोलकाता नाइटराइडर्स के बायो-बबल को छोड़ दिया है और भारत लौट चुके हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि यह चोट बहुत गंभीर है और इससे वह ना सिर्फ़ आईपीएल बल्कि 2021-22 के घरेलू सत्र से भी बाहर हो सकते हैं।
पहले टेस्ट और फिर सीमित ओवर क्रिकेट से बाहर हुए कुलदीप के लिए हालिया समय कुछ अच्छा नहीं रहा है। यह चोट उनके परेशानियों को और बढ़ा सकती है। 2019 विश्व कप में वह टीम के अहम सदस्य थे, इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी अश्विन और जाडेजा के बाद उन्हें भारत का तीसरा प्रमुख स्पिनर माना जा रहा था, लेकिन विश्व कप के बाद उनकी मुश्किलें बढ़नी शुरू हुई।
विश्व कप के बाद उन्हें भारत के 21 वनडे मैचों में 14 बार, 30 टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सिर्फ़ पांच बार और 22 टेस्ट में से सिर्फ़ एक बार टीम इलेवन का हिस्सा बनने का मौक़ा मिला है। बीसीसीआई के सालाना केंद्रीय अनुबंध सूची में भी उन्हें ग्रेड ए से ग्रेड सी में कर दिया गया था।
इस दौरान आईपीएल में भी कुलदीप का प्रदर्शन कुछ उत्साह बढ़ाने वाला नहीं रहा है। वरुण चक्रवर्ती के उभार के बाद उन्हें अब मौक़े भी कम मिल रहे हैं। आईपीएल 2020 के बाद वह सिर्फ़ पांच बार ही केकेआर के अंतिम एकादश का हिस्सा रहे हैं। इस सीज़न में उन्हें एक बार भी मौक़ा नहीं मिला है। इस वज़ह से उन्हें इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में भी जगह नहीं मिली है।