मैच (15)
IND v ENG (1)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
विश्व कप लीग 2 (1)
BPL 2023 (2)
WPL (1)
PSL 2024 (2)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

कोरोना संक्रमित होने के बावजूद डॉकरेल ने खेला मैच

आयरलैंड के ऑलराउंडर ने श्रीलंका के विरुद्ध 14 रनों की पारी खेली

हालांकि डॉकरेल के कोरोना लक्षण बहुत हल्के हैं  •  ICC via Getty Images

हालांकि डॉकरेल के कोरोना लक्षण बहुत हल्के हैं  •  ICC via Getty Images

कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बावजूद आयरलैंड के ऑलराउंडर जॉर्ज डॉकरेल ने श्रीलंका के विरुद्ध सुपर 12 मैच में हिस्सा लिया।
क्रिकेट आयरलैंड ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि डॉकरेल "संभावित रूप से पॉज़िटिव" पाए गए हैं और इस स्थिति को "वर्तमान स्थानीय, राष्ट्रीय और आईसीसी दिशानिर्देशों के अनुरूप" संभाला जा रहा है। बयान के अनुसार, डॉकरेल के लक्षण बहुत हल्के हैं और टीम में एक चिकित्सा कर्मचारी टूर्नामेंट और वर्तमान सरकारी प्रोटोकॉल के अनुरूप उनकी गतिविधियों का प्रबंधन करेगा। क्रिकेट आयरलैंड ने आईसीसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, विपक्षी टीम और स्टेडियम के कर्मचारियों को भी इस बारे में सूचित किया है।
कर्टिस कैम्फ़र के आउट होने के बाद 11वें ओवर में डॉकरेल छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे। महीश थीक्षना की गेंद पर बोल्ड होने से पहले उन्होंने 16 गेंदों पर 14 रन बनाए।
आईसीसी की खेल शर्तों के अनुसार, बायोसेफ़्टी एडवाइज़री ग्रुप (बीएसएजी) किसी भी खिलाड़ी की कोविड स्थिति और मैच में भाग लेने की उपलब्धता के मामले में अंतिम निर्णय लेगा।
कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने से डॉकरेल के खेलने या अभ्यास करने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। हालांकि वह अभ्यास और मैच के दिन पर दल के अन्य सदस्यों के साथ यात्रा नहीं करेंगे।
अगस्त में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर तालिया मैक्ग्रा ने कोरोना संक्रमित होने के बावजूद राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक मैच में हिस्सा लिया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह पहला मौक़ा था जब किसी खिलाड़ी ने कोरोना संक्रमित होने पर भी मैच में भाग लिया।