मैच (8)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम इंग्लैंड (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
बांग्लादेश बनाम भारत (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
बांग्लादेश ए बनाम इंडिया ए (1)
एलपीएल (1)
ख़बरें

सैंटनर की अनुपस्थिति में टिकनर को किया गया टी20 त्रिकोणीय सीरीज़ में शामिल

सैंटनर के इस सप्ताहांत के बाद न्यूज़ीलैंड दल के साथ जुड़ने की उम्मीद है

Henry Nicholls celebrates the win with Blair Tickner, Ireland vs New Zealand, 3rd ODI, Dublin, July 15, 2022

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते टिकनर  •  Getty Images

तेज़ गेंदबाज़ ब्लेयर टिकनर को पाकिस्तान और बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेले जाने वाली त्रिकोणीय सीरीज़ में न्यूज़ीलैंड ने अपने दल में जोड़ा है। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने कहा कि मिचेल सैंटनर की अनुपस्थिति में टिकनर को जोड़ना ज़रूरी हो गया था।
सैंटनर, न्यूज़ीलैंड दल के साथ थोड़ी देर से जुड़ेंगे। पिछले हफ़्ते अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद वे अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। शनिवार को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ न्यूज़ीलैंड को त्रिकोणीय सीरीज़ का अपना पहला मुक़ाबला खेलना है और सैंटनर की ग़ैरमौजूदगी में न्यूज़ीलैंड के पास इश सोढ़ी के तौर पर सिर्फ़ एक स्पिन विकल्प मौजूद है। हालांकि कप्तान केन विलियमसन ज़रूरत पड़ने पर पार्ट टाइम ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ माइकल ब्रेसवेल की तरफ भी रुख़ कर सकते हैं।
त्रिकोणीय सीरीज़ के लिए चयनित 16 सदस्यीय दल में सिर्फ़ टिकनर ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि आगामी विश्व कप में टीम का हिस्सा नहीं हैं। विश्व कप के लिए चयनित न्यूज़ीलैंड की टीम में तेज़ गेंदबाज़ों की भरमार है। फ़्रंटलाइन तेज़ गेंदबाज़ों में न्यूज़ीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फ़र्ग्यूसन, टीम साउदी और एडम मिल्न हैं, वहीं पार्ट टाइम तेज़ गेंदबाज़ी में उनके पास जीमी नीशम और डेरिल मिचेल हैं।
टिकनर पिछली गर्मियों में यूरोप जाने वाली न्यूज़ीलैंड की टीम में शामिल थे और उन्होंने आयरलैंड और नीदरलैंड्स के विरुद्ध कुल तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सात विकेट झटके थे। इस साल की शुरुआत में उन्हें न्यूज़ीलैंड क्रिकेट से अपना पहला करार भी हासिल हुआ था।
त्रिकोणीय सीरीज़ की शुरुआत शुक्रवार को पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच से होगी। 14 अक्तूबर को फ़ाइनल मुक़ाबले से पहले हर टीम एक दूसरे से दो-दो बार भिड़ेंगी। टूर्नामेंट के सभी मैच क्राइस्टचर्च में खेले जाएंगे।