मैच (19)
आईपीएल (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (4)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

स्मृति मांधना और रेणुका सिंह शेष वनडे मैचों के लिए रहेंगी उपलब्ध

मेघना सिंह भी मगंलवार को क्वारंटीन से होंगी बहर

Smriti Mandhana lunges to sweep a ball, Australia Women vs India Women, 2nd ODI, Mackay, September 24, 2021

स्मृति मांधना के आने से भारतीय दल को मिलेगी मज़बूती  •  Albert Perez/Getty Images

भारतीय सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मांधना ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से ये साफ़ किया कि उनका क्वारंटीन पीरियड अब ख़त्म हो गया है, यानि वह अब न्यूज़ीलैंड सरकार द्वारा अनिवार्य आइसोलेशन और क्वारंटीन (MIQ) से बाहर आ गईं हैं। भारतीय दल में जुड़ने और फ़िटनेस टेस्ट में पास होने के बाद दौरे पर बचे हुए वनडे मैचों के लिए वह उपलब्ध हो जाएंगी। भारत फ़िलहाल वनडे सीरीज़ में 0-2 से पीछे चल रहा है।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को मिली जानकारी के मुताबिक़ सीमर मेघना सिंह भी मंगलवार को क्वारंटीन से बाहर आ जाएंगी। इससे पहले रेणुका सिंह का क्वारंटीन पीरियड 13 फ़रवरी को समाप्त हो गया था।
हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इन तीनों ही खिलड़ियों के ऊपर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, ऐसी जानकारी मिली है कि इनमें से एक का कोविड-19 टेस्ट पॉज़िटिव आया था। न्यूज़ीलैंड आने से पहले ये इन तीनों ही खिलाड़ियों ने वैक्सीनेशन का दोनों डोज़ ले लिया था।
ऐसा माना जा रहा है कि ये तीनों ही खिलाड़ी 18 फ़रवरी से दल के साथ होंगी और चयन के लिए भी उपलब्ध रहेंगी। मांधना, मेघना और रेणुरका इकलौता टी20 अंतर्राष्ट्रीय और पिछले दोनों वनडे मैचों में भारतीय टीम के साथ नहीं थीं। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत को 18 रन से हार मिली थी जबकि पहले वनडे में मेज़बान टीम को 62 रन से जीत हासिल हुई थी और दूसरे वनडे में भी जीत का सेहरा न्यूज़ीलैंड के सिर बंधा था।
न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ इस सीरीज़ को वनडे विश्वकप की तैयारियों के लिहाज़ से देखा जा रहा है, जिसकी शुरुआत अगले महीने होने जा रही है। मेज़बान न्यूज़ीलैंड टूर्नामांट का आग़ाज़ वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ 4 मार्च को करेगा, जबकि भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 6 मार्च को करेगी।

ऑन्नेशा घोष (@ghosh_annesha) ESPNcricinfo में सब-एडिटर हैं, अनुवाद ESPNCricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।