मैच (5)
एशिया कप (2)
ईरानी ट्रॉफ़ी (1)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
लेजेंड्स लीग (1)
ख़बरें

युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ख़ुश हैं कोच द्रविड़

उन्होंने कहा कि व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए हम प्रमुख खिलाड़ियों को आराम और नए खिलाड़ियों को मौक़ा देते रहेंगे

Rahul Dravid rehydrates himself while having a chat with Yuzvendra Chahal, Sri Lanka vs India, 2nd ODI, Colombo, July 20, 2021

द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों ने कौशल दिखाया, अब उसको विकसित करने की ज़रूरत  •  ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images

न्यूज़ीलैंड पर 3-0 से क्लीन स्वीप के बावजूद भारत के नवनियुक्त कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी टीम से यथार्थवादी रहने को कहा है। मैच के बाद उन्होंने ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "न्यूज़ीलैंड की टीम टी20 विश्व कप का फ़ाइनल खेल कर आ रही थी। उन्हें तीन दिन के बाद ही छह दिन के भीतर में तीन टी20 मैच खेलने थे। यह उनके लिए कभी आसान नहीं होने वाला था।"
इसके अलावा उनके कुछ खिलाड़ियों ने आराम भी लिया, जिसमें कप्तान केन विलियमसन का नाम प्रमुख है। इसके अलावा टिम साउदी ने भी आख़िरी मैच नहीं खेला। भारतीय टीम के कई युवा खिलाड़ियों ने इस सीरीज़ में बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसमें वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, इशान किशन और अक्षर पटेल का नाम शामिल है। द्रविड़ ने इस पर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा, "युवा खिलाड़ियों को प्रदर्शन करते हुए देखना सुखद है। हमने उन खिलाड़ियों को भी मौक़ा दिया, जिन्होंने हाल के समय में अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेले थे। खिलाड़ियों ने इस सीरीज़ में अपना कौशल दिखाया लेकिन अब हमें उनको और विकसित करना है।"
द्रविड़ ने भारतीय टीम के आगामी व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने और उनकी जगह पर नए खिलाड़ियों को मौक़े देने के संकेत दिए। उन्होंने कहा, "विकल्प होना काफ़ी अच्छा है। यह एक लंबा सीज़न होने वाला है और अगले टी20 विश्व कप से पहले हमें लगातार मैच खेलने हैं। इसलिए हमें यथार्थवादी होते हुए लगातार अपने खिलाड़ियों को आराम भी देना है।"

श्रेष्ठ शाह ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है