मेलबर्न रेनेगेड्स 207 पर 4 (हरमनप्रीत 65, जोंस 62, जेमिमाह 52) ने ब्रिसबेन हीट (किमिंस 42, फ़ैल्कनर 4-29) को 15 रन से हराया

हरमनप्रीत कौर , ईव जोंस और जेमिमाह रॉड्रिग्स के आतिशी अर्धशतकों के दम पर मेलबर्न रेनेगेड्स ने रिकॉर्ड स्कोर बनाते हुए एडिलेड के कैरेन रॉल्टन ओवल मैदान पर ब्रिसबेन हीट को 15 रन से मात दी।

जोंस और जेमिमाह ने पहले शतकीय साझेदारी निभाई और फिर नंबर-4 पर बल्लेबाज़ी करने आईं हरमनप्रीत ने 32 गेंदों पर 65 रन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत रेनेगेड्स को महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) इतिहास के दूसरे सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। जबकि रेनेगेड्स का ये सबसे बड़ा स्कोर था, हालांकि हीट ने भी जवाब में ज़बर्दस्त बल्लेबाज़ी की लेकिन 15 रन से वह मैच हार गईं। इस मैच में कुल 399 रन बने और डब्ल्यूबीबीएल इतिहास में ये पूरे मैच का सबसे बड़ा योग बन गया। एली फ़ैल्कनर ने कमाल की गेंदबाज़ी करते हुए अपने चार ओवर में 29 रन देकर चार विकेट झटके।

इस दौरान जोंस और जेमिमाह रेनेगेड्स की ओर से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने से सिर्फ़ एक रन से पीछे रह गईं, इन दोनों ने 9.4 ओवर में 101 रन जोड़े। इस जोड़ी के बीच कुल 19 बाउंड्रीज़ आईं, रॉड्रिग्स ने 31 गेंद पर 52 जबकि जोंस ने 46 गेंदों पर 62 रन बनाए।

इन दोनों ने हरमनप्रीत के लिए प्लेटफ़ॉर्म सेट कर दिया था, भारतीय टी20 कप्तान ने अपनी पारी में छह छक्के और चार चौके लगाए। हीट की ओर से जेस जॉनासन ही एकमात्र ऐसी गेंदबाज़ रहीं जिनकी इकॉनमी 9 से कम थी।

हीट के चेज़ के दौरान रेनेगेड्स की ओर से फ़ैल्कनर ने जॉर्जिया रेडमेन का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया, हालांकि जॉर्जिया वॉल ने 28 गेंदों पर 40 रन बनाते हुए चेज़ को ज़िंदा रखा था। इसके बाद 21 गेंदों पर 42 रन बनाते हुए लॉरा किमिंस भी हीट की उम्मीद थीं, लेकिन उनके रनआउट होते ही रेनेगेड्स जीत की तरफ़ जाने लगीं। बल्ले के बाद गेंद से भी हरमनप्रीत ने कमाल किया और दो ओवर में एक विकेट प्राप्त किया। उनके इसी हरफ़नमौला प्रदर्शन के लिए उन्हें इस महिला बिग बैश लीग में तीसरी बार प्लेयर ऑफ़ द मैच से नवाज़ा गया।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है। @imsyedhussain