मैच (16)
आईपीएल (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
PAK v WI [W] (1)
CAN T20 (1)
ख़बरें

गुजरात जायंट्स में चोटिल बेथ मूनी की जगह लेंगी लॉरा वुलफ़ार्ट

टूर्नामेंट के पहले ही मैच में चोटिल होने के बाद मूनी ने कोई मैच नहीं खेला था

मूनी अपने पहले ही मैच में चोटिल हो गईं थीं  •  BCCI

मूनी अपने पहले ही मैच में चोटिल हो गईं थीं  •  BCCI

लॉरा वुलफ़ार्ट को विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में चोटिल बेथ मूनी की जगह पर गुजरात जायंट्स के द्वारा अनुबंधित किया गया है। वुलफ़ार्ट पीसीबी के महिला लीग प्रदर्शनी मैचों में भाग लेने के लिए पाकिस्तान में थीं। उन्हें उनकी टीम सुपर विमेन द्वारा रिलीज़ कर दिया गया है। अब उनकी जगह पर सुने लूस सुपर विमेन की टीम की तरफ़ से खेलेंगी।
मूनी गुजरात की टीम की कप्तान थीं। टूर्नामेंट के पहले मैच के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी। मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ खेले गुए उस मैच में गुजरात की टीम 207 रनों का पीछा कर रही थी। पहले ही ओवर में रन चुराने की कोशिश में मूनी चोटिल हो गईं थी। इसके बाद वह सीधे रिटायर हर्ट हो गईं। उस मैच में उनकी टीम को 143 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच क बाद मूनी ने एक भी मैच नहीं खेला है।
मूनी को डब्ल्यूपीएल के ऑक्शन में 2 करोड़ की बड़ी राशि देकर गुजरात ने अपनी टीम में शामिल किया था। गुजरात ने बड़े पैमाने पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपनी टीम के साथ जोड़ा था। मूनी के अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम से जॉर्जिया वेयरहम, एनाबेल सदरलैंड और ऐश्ली गार्डनर गुजरात के लिए खेलती हैं। मूनी के जाने के बाद स्नेह राणा टीम की कमान संभालेंगी और गार्डनर उपकप्तान होंगी।
टी20 विश्व कप के फ़ाइनल में बेथ मूनी ने सिर्फ़ 53 गेंदों में 74 रनों की शानदार पारी खेली थी। गुजरात की टीम ने उम्मीद की थी कि मूनी उनके टीम की बल्लेबाज़ी क्रम का सामने से अगुवाई करेंगी। अब वह कुछ इसी तरह की भूमिका वुलफ़ार्ट के कंधे पर सौंपने का प्रयास करेंगे, जो ऑक्शन के दौरान अलसोल्ड गईं थीं।
पाकिस्तान में खेली जा रही विमेंस लीग में वुलफ़ार्ट काफ़ी बढ़िया टच में नज़र आ रहीं थी। पहले मैच में उन्होंने 36 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने कहा, "मैं महिला लीग प्रदर्शनी मैचों में खेलने के इस अवसर के लिए पीसीबी को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह एक अविश्वसनीय छोटी यात्रा रही है, लेकिन मुझे यह अनुभव बहुत पसंद आया है। मैं शेष श्रृंखला के लिए दोनों पक्षों को शुभकामनाएं देती हूं। मुझे यक़ीन है कि दोनों पक्ष कड़ी मेहनत करेंगे और वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"