मैच (16)
आईपीएल (1)
ENG v PAK (W) (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

अलिसा हीली पिंडली में खिंचाव के कारण पांचवें टी20 से बाहर

तालिया मैक्ग्रा भारत के ख़िलाफ़ सीरीज़ के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगी

Alyssa Healy walks off after suffering a calf strain while batting, India vs Australia, 4th T20I, Mumbai, December 17, 2022

अलिसा हीली चौथे टी20 में बल्लेबाज़ी करते समय पिंडली में खिंचाव आने के बाद बाहर चली गई थीं  •  BCCI

ऑस्ट्रेलिया की कार्यवाहक कप्तान अलिसा हीली पिंडली में खिंचाव के कारण मंगलवार को मुंबई में भारत के ख़िलाफ़ होने वाले पांचवें और आख़िरी टी20 मैच से बाहर हो गई हैं। नतीजन कार्यवाहक उपकप्तान तालिया मैक्ग्रा पहली बाहर अपने देश की अगुवाई करेंगी।
मेग लानिंग की अनुपस्थिति में इस दौरे पर कप्तानी संभालने वाली हीली को चौथे टी20 में बल्लेबाज़ी करते हुए पिंडली में खिंचाव आ गया था। हीली फिर से बल्लेबाज़ी करने या क्षेत्ररक्षण करने में असमर्थ थीं, जिसके बाद मैक्ग्रा ने कप्तानी संभाली और ऑस्ट्रेलिया ने 188 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया। महिला बीबीएल में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए कीपिंग करने वाली बेथ मूनी ने रन चेज़ के दौरान विकेट कीपिंग की और आख़िरी मैच में फिर से कीपिंग करने के लिए तैयार हैं।
हीली इस सप्ताह के अंत में ऑस्ट्रेलिया लौटने पर अपने पिंडली का स्कैन करवाएंगी। फ़रवरी में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को जनवरी में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ घर में टी20 और वनडे सीरीज़ खेलना है। हीली की चोट का मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार 107 टी20 मैचों की उनकी असाधारण रिकॉर्ड स्ट्रीक समाप्त हो जाएगी।
तीसरे टी20 में अपनी भावनाओं पर काबू रखने और पिछले महीने महिला बीबीएल में एडिलेड स्ट्राइकर्स को ख़िताब जीताने के बाद मैक्ग्रा को विश्वास था कि वह अपने देश की कप्तानी संभाल सकती हैं।
मैक्ग्रा ने सोमवार को मुंबई में संवाददाताओं से कहा, "मैं इस टीम में नेतृत्व करने वाली नई हूं और लगातार बहुत कुछ सीख रही हूं और शायद इसने मेरे पक्ष में काम किया कि मुझे इसके बारे में सोचने में देर नहीं लगी। मैं वहां अजीब तरह से शांत थी, मुझे बहुत समर्थन मिला। मुझे कोशिश करनी थी और शांत रहना था और टीम को शांत रखना था।"
फ़ीबी लिचफ़ील्डको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दूसरा अवसर मिलने की संभावना है। लिचफ़ील्ड ने सीरीज़ के दूसरे मैच में डेब्यू किया था, हालांकि उन्होंने बल्लेबाज़ी नहीं की थी।
ऑस्ट्रेलिया इस बात को लेकर उलझन में है कि मूनी के साथ कौन ओपन करेगा लेकिन उनके पास लिचफ़ील्ड और एलिस पेरी सहित कई विकल्प हैं।
मैक्ग्रा ने कहा, "हमने अभी फ़ैसला नहीं किया है, लेकिन मुझे लगता है कि अच्छी ख़बर यह है कि हमारे पास बहुत सारे विकल्प हैं, चाहे फ़ीब्स (लिचफ़ील्ड) आती हैं, उन्होंने ऐसा बिग बैश में किया है, मैं, पेज़ (पेरी)। हमारे पास बहुत सारे विकल्प हैं लेकिन हमें इंतज़ार करना होगा और देखना होगा।"