मैच (15)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

न्यूज़ीलैंड के स्टार बल्लेबाज़ चोट के कारण विश्व कप फ़ाइनल से हुए बाहर

चोट के कारण भारत के ख़िलाफ़ टी20 और टेस्ट सीरीज़ में भी नहीं खेल पाएंगे

कॉन्वे ने सेमीफ़ाइनल में 46 रनों की अहम पारी खेली थी  •  Getty Images

कॉन्वे ने सेमीफ़ाइनल में 46 रनों की अहम पारी खेली थी  •  Getty Images

न्यूज़ीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ डेवन कॉन्वे रविवार को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टी20 विश्व कप फ़ाइनल और उसके बाद भारतीय दौरे से बाहर हो गए हैं। अबू धाबी में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सेमीफ़ाइनल में आउट होने के बाद कॉन्वे ने अपने हाथ से बल्ले को काफ़ी जोर से मारा था जिससे उनके दाहिने हाथ में चोट लगी। गुरुवार को एक्स-रे कराने के बाद इस बात की पुष्टि हुई कि "उनके दाहिने हाथ की उंगली में फ़्रैक्चर है।"
मुख्य कोच गैरी स्टीड ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "वह इस समय, इस तरह से बाहर होने के लिए पूरी तरह से निराश हैं। कॉन्वे फ़ाइनल में खेलने के लिए काफ़ी उत्साहित थे और इस समय उससे अधिक निराश कोई नहीं है - इसलिए हम उन्हें फिलहाल सांत्वना देने का प्रयास कर रहे हैं।"
"यह मैदान पर एक बहुत ही सहज प्रतिक्रियावादी घटना लग रही थी, लेकिन बल्ले का झटका स्पष्ट रूप से उंगलियों पर लगा था और उस तरीक़े से बल्ले को हाथों से मारना चतुर काम नहीं है, जो उन्होंने किया है।
"डेवन एक बढ़िया खिलाड़ी हैं, जो टीम के साथ एकजुट रहता हैं। साथ ही वह टीम का बहुत लोकप्रिय सदस्य हैं। इसलिए हम सभी उनके लिए दुखी हैं।" "समयसीमा कम होने के कारण हम इस विश्व कप या अगले सप्ताह भारत के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ के लिए किसी नए खिलाड़ी का चयन नहीं कर रहे हैं, लेकिन इस महीने के अंत में टेस्ट सीरीज़ के लिए हम अन्य विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।"
कॉन्वे ने लियाम लिविंगस्टन की गेंद पर स्टंप आउट होने से पहले 167 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए नंबर चार पर 38 गेंदों में महत्वपूर्ण 46 रन की पारी खेली थी। कॉन्वे ने टूर्नामेंट में विकेटकीपिंग भी की थी।
न्यूज़ीलैंड ने विश्व कप के लिए और भारत में तीन टी20 मैचों के लिए एक ही टीम चुनी थी, जो फ़ाइनल के ठीक तीन दिन बाद 17 नवंबर से शुरू हो रही है। टी20 मैचों के बाद के बाद दो टेस्ट कानपुर और मुंबई में खेले जाएंगे।