मैच (11)
Nepal Tri-Nation (1)
WPL (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
PSL 2024 (2)
Durham in ZIM (1)
IND v ENG (1)
ख़बरें

वनिंदु हसरंगा भविष्य के सुपरस्टार हैं- दसून शनका

श्रीलंकाई कप्तान ने चरिथ असलंका और पथुम निसंका की बल्लबाज़ी को भी सराहा

हसरंगा ने इस विश्व कप में 16 विकेट लिए हैं।  •  ICC/Getty Images

हसरंगा ने इस विश्व कप में 16 विकेट लिए हैं।  •  ICC/Getty Images

श्रीलंकाई कप्तान दसून शनका ने वनिंदु हसरंगा को भविष्य का सुपरस्टार बताया है। हसरंगा ने वेस्ट्इंडीज़ के ख़िलाफ़ शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 19 रन लेकर दो विकेट लिए और वेस्ट्इंडीज़ को हराने में उनकी अहम भूमिक रही। उन्होंने कायरन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो का बड़ा विकेट लिया। उन्होंने इस विश्वकप में अब तक 16 विकेट लिए हैं। जो अब तक का किसी भी विश्वकप में सर्वाधिक है। इन 16 विकेटों में एक हैट्रिक भी शामिल है, जो उन्होंने साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ ली थी।
शनका ने मैच के बाद कहा, "वह एक रत्न है और वह एक सुपरस्टार है।"
"आप जानते हैं कि उसने अभी अपना करियर शुरू किया है। आने वाले समय में हमें अभी बहुत क्रिकेट खेलना है। एक कप्तान के रूप में मैंने शुरू से ही हर स्थिति में उसका समर्थन किया है और आने वाले समय में विश्व क्रिकेट में वह एक बड़ा खिलाड़ी बनने वाले हैं।"
दसून शनका, कप्तान, श्रीलंका
पथुम निसंका और चरिथ असलंका भी श्रीलंकाई टीम में इस विश्व कप के दौरान दो ऐसे हीरो थे जिन्होंने टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाज़ी की। उन्होंने इस विश्व कप में क्रमश: 231 और 221 रन बनाए। यह दोनों बल्लेबाज़ अभी इस विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ इन दोनों बल्लेबाज़ों के बीच 61 गेंदों में 91 रनों की साझेदारी देखने को मिली और श्रीलंका के स्कोर को 189 तक पहुंचाया ।
शनका ने इन दोनों खिलाड़ियों के लिए कहा, "मुझे काफ़ी पहले से पता था कि इनदोंनों बल्लेबाज़ों के पास बल्लेबाज़ी की बेहतरीन क्षमता है।"
"इस स्तर पर पहुंचने के लिए दोनों बल्लेबाज़ों ने इसके लिए कड़ी मेहनत की है और मुझे लगता है कि उनके पास एक लंबा करियर है और आने वाले समय में काफ़ी अच्छा क्रिकेट खेलेंग। मुझे लगता है कि हमारी टीम इस समय सही दिशा में जा रही है और प्रशंसक लंबे समय से बढ़िया क्रिकेट की उम्मीद कर रहे हैं। वे जीत चाहते थे, लेकिन उन्होंने हर बार हमारा समर्थन किया चाहे हम हारें या जीतें। इसलिए, हमें हर प्रशंसक को धन्यवाद देना चाहिए।"
दसून शनका, कप्तान, श्रीलंका
असलंका ने इस विश्व कप से पहले सिर्फ़ तीन टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था लेकिन अपने कुछ अच्छे शॉट्स और पारियों की बदौलत अब उन्होंने अपना अलग नाम बना लिया है।
असलंका ने कहा, "इस विश्व कप से पहले, मैंने ज़्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेला था। लेकिन, मैं वरिष्ठ खिलाड़ियों से मदद ले रहा हूं और दिन-ब-दिन बेहतर और बेहतर होना चाहता हूं। अपने देश के लिए अर्धशतक और मैच जीतने वाली पारी खेलने पर हमेशा ख़ुशी होती है। मैं पांच साल से इंतज़ार कर रहा था और राष्ट्रीय टीम में आने के लिए काफ़ी मेहनत की थी। मैं अपने करियर के अंत तक कड़ी मेहनत करना चाहता हूं और अपने देश के लिए और मैच जीतना चाहता हूं।"

देवरायण मुथु ESPNcricinfo के सब ए़डिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब ए़डिटर राजन राज ने किया है।