मैच (12)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
BAN v SL (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
ख़बरें

ऐडम मिल्न पाकिस्तान और भारत दौरे की वनडे सीरीज़ से हुए बाहर

ब्लेयर टिकनर को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया

ऐडम मिल्न जनवरी में पाकिस्तान और भारत का दौरा नहीं करेंगे  •  Getty Images

ऐडम मिल्न जनवरी में पाकिस्तान और भारत का दौरा नहीं करेंगे  •  Getty Images

तेज़ गेंदबाज़ ऐडम मिल्न को उनकी तैयारियों से जुड़ी चिंता के कारण जनवरी में पाकिस्तान और भारत में होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए न्यूज़ीलैंड टीम से हटा दिया गया है। वर्तमान में टेस्ट टीम के साथ पाकिस्तान में मौजूद ब्लेयर टिकनर वनडे टीम में उनकी जगह लेंगे।
30 वर्षीय मिल्न को नवंबर 2022 में घर पर भारत के विरुद्ध सीरीज़ के दौरान हैमस्ट्रिंग में थोड़ी जकड़न महसूस हुई थी। इसके चलते वह न्यूज़ीलैंड की घरेलू वनडे प्रतियोगिता के दो मैचों से बाहर हो गए थे।
उन्होंने घरेलू टी20 प्रतियोगिता सुपर स्मैश के दो मैच खेले लेकिन 16 दिनों के भीतर दो देशों में छह वनडे मैचों के कार्यभार को अधिक जोखिम माना गया।
न्यूज़ीलैंड के चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा, "आगामी दौरों के लिए वनडे गेंदबाज़ी के भार की कमी के बारे में अपनी चिंताओं को लेकर ऐडम हमसे काफ़ी स्पष्ट थे। उनसे बात करने के बाद हम सहमत हुए कि दौरे से पहले उनकी तैयारी लगातार दो वनडे सीरीज़ की मांगों का सामना करने के लिए पर्याप्त नहीं होगी। हम उनकी ईमानदारी और टीम को निराश न करने की उनकी वास्तविक इच्छा की सराहना करते हैं।"
उन्होंने आगे कहा, "मध्य ओवरों में गेंदबाज़ी करने और पिच को ताक़त के साथ हिट करने की ब्लेयर की क्षमता हमें वह सब कुछ देती है जो ऐडम लेकर आते। उनका पाकिस्तान में मौजूद रहकर परिस्थितियों के अनुकूल होना एक अतिरिक्त बोनस है।"
न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान के विरुद्ध बॉक्सिंग-डे टेस्ट ड्रॉ करवाया और दूसरा और अंतिम टेस्ट 2 जनवरी से कराची में ही खेला जाएगा। 9, 11 और 13 जनवरी को खेले जाने वाले मैचों के लिए वनडे खिलाड़ी 4 जनवरी को पाकिस्तान रवाना होंगे। इसके बाद भारत में 18, 21 और 24 जनवरी को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।
वनडे सीरीज़ के बाद न्यूज़ीलैंड को भारत में तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेलने हैं। 27, 29 जनवरी और 1 फ़रवरी को खेले जाने वाले मैचों के लिए न्यूज़ीलैंड टीम की घोषणा होना बाक़ी है।
पाकिस्तान और भारत में होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए न्यूज़ीलैंड दल : केन विलियमसन (कप्तान - सिर्फ़ पाकिस्तान वनडे के लिए), टॉम लेथम (कप्तान - भारत वनडे), फ़िन ऐलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन (सिर्फ़ भारत वनडे), डेवन कॉन्वे, जेकब डफ़ी (सिर्फ़ भारत वनडे), लॉकी फ़र्ग्युसन, मैट हेनरी, ब्लेयर टिकनर, डैरिल मिचेल, हेनरी निकल्स, ग्लेन फ़िलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिप्ली, ईश सोढ़ी, टिम साउदी (सिर्फ़ पाकिस्तान वनडे)