मैच (8)
PSL 2024 (3)
NZ v AUS (1)
SL v AFG (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
BPL 2023 (2)
ख़बरें

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो सकते हैं रवींद्र जाडेजा और मोहम्मद शमी

सौरभ कुमार और नवदीप सैनी के टेस्ट टीम में शामिल होने की संभावना

यूपी के सौरभ कुमार को टेस्ट डेब्यू करने का मौक़ा मिल सकता है  •  Bangladesh Cricket Board

यूपी के सौरभ कुमार को टेस्ट डेब्यू करने का मौक़ा मिल सकता है  •  Bangladesh Cricket Board

ऑलराउंडर रवींद्र जाडेजा और तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी के बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 14 दिसंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए फ़िट होने की संभावना बेहद कम है। दोनों खिलाड़ी पहले ही वनडे सीरीज़ से बाहर हो चुके थे और अब टेस्ट सीरीज़ में उनके शमिल होने पर बड़ा प्रश्न चिन्ह है। उनकी अनुपस्थिति में भारत अनकैप्ड सौरभ कुमार और नवदीप सैनी को टीम में शामिल कर सकता है। यह दोनों खिलाड़ी इस समय इंडिया ए के साथ बांग्लादेश के दौरे पर हैं।
सिंतबर में अपने घुटने की सर्जरी से जाडेजा पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं जबकि शमी को कंधे में चोट लगी है। शमी को यह चोट टी20 विश्व कप के बाद एक अभ्यास सत्र के दौरान लगी।
उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ, जाडेजा की जगह लेकर अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। वह रणजी ट्रॉफ़ी में काफ़ी समय से निरंतरता के साथ अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं और बांग्लादेश ए के विरुद्ध अनाधिकृत टेस्ट सीरीज़ में उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा है। 15.30 की औसत से 10 विकेट अपने नाम करने के अलावा उन्होंने सिलेट में 39 गेंदों पर 55 रन बनाकर दिखाया कि वह बल्ले के साथ भी योगदान दे सकते हैं।
अगर सैनी को दल में शामिल किया जाता है तो वह उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज के साथ भारतीय तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण को पूरा करेंगे। मीरपुर में दूसरे वनडे के दौरान अंगूठे पर लगी चोट के कारण भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का इस टेस्ट सीरीज़ में खेला संदिग्ध है। विशेषज्ञ के साथ परामर्श करने के लिए रोहित, मुंबई लौट आए हैं लेकिन बीसीसीआई ने कोई हालिया अपडेट नहीं दिया है।
2-0 से वनडे सीरीज़ में पिछड़ने के बाद रोहित ने भारतीय खिलाड़ियों को लग रही चोटों पर अपनी निराशा व्यक्त की थी। हैमस्ट्रिंग की समस्या के साथ दीपक चाहर और पीठ में जकड़न से परेशान कुलदीप सेन चोटिल खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं।
रोहित ने कहा, "ये लगातार चोट क्‍यों लग रही हैं, हमें इसकी तह तक जाने की ज़रूरत है। मुझे नहीं पता यह क्‍यों हो रहा है, हो सकता है कि अधिक क्रिकेट खेलने की वजह से हो। हमें इन लड़कों पर ध्‍यान रखने की ज़रूरत है क्‍योंकि यह ज़रूरी है कि जो भारत के लिए खेलने आ रहे हैं वह 100 प्रतिशत फ़‍िट हों।"