मैच (18)
एशियाई खेल (पुरुष) (2)
WC Warm-up (3)
काउंटी डिविज़न 1 (5)
T20WC QLF (4)
काउंटी डिवीज़न 2 (4)
ख़बरें

भारत दौरे के लिए न्यूज़ीलैंड ए टीम की घोषणा

अंतर्राष्ट्रीय अनुभव प्राप्त कर चुके सात खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा

रचिन रविंद्र समेत इस दल के सात खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर चुके हैं  •  BCCI

रचिन रविंद्र समेत इस दल के सात खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर चुके हैं  •  BCCI

आगामी भारत दौरे के लिए न्यूज़ीलैंड ए ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव प्राप्त कर चुके साथ खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। इस टीम में लोगन वैन बीक और माइकल रिपॉन को स्थान दिया गया है जो न्यूज़ीलैंड के अलावा नीदरलैंड्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।
सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के टॉम ब्रूस और ऑकलैंड के रॉबी ओडॉनेल को एक महीने के इस दौरे के लिए सह-कप्तान नियुक्त किया गया है। रॉब वॉल्टर कोचिंग समूह का नेतृत्व करेंगे।
जैसा कि ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने बताया था, इस दौरे पर तीन प्रथम श्रेणी तथा तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। प्रथम श्रेणी मैच 1 से 18 सिंतबर के बीच बेंगलुरु में होंगे जबकि वनडे मुक़ाबले 22 से 27 सितंबर के बीच चेन्नई में खेले जाएंगे। फ़िलहाल कोई पिंक बॉल मैच का आयोजन नहीं किया जाएगा। न्यूज़ीलैंड ए टीम 26 अगस्त को भारत के लिए रवाना होगी।
प्रमुख चयनकर्ता गैविन लार्सन को उम्मीद है कि यह दौरा अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले खिलाड़ियों के लिए इन परिस्थितियों को समझने का अवसर प्रदान करेगा।
लार्सन ने कहा, "लाल गेंद और सफ़ेद गेंद के मैचों के मिश्रण के साथ यह विभिन्न परिस्थितियों में खिलाड़ियों को देखने का अच्छा मौक़ा है। भविष्य में उपमहाद्वीप के दौरों तथा आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए यह हमारे स्पिन ग्रुप के लिए परिस्थितियों को समझने का बढ़िया अवसर है।"
उन्होंने आगे कहा, "भारत का दौरा करना किसी भी क्रिकेटर के लिए बेहतरीन अनुभवों में से एक है और मैं जानता हूं कि खिलाड़ी और स्टाफ़ इस चुनौती का इंतज़ार कर रहे हैं।"
भारतीय दौरे के लिए न्यूज़ीलैंड ए दल : टॉम ब्रूस (कप्तान), रॉबी ओडॉनेल (कप्तान), चैड बॉवेस, जो कार्टर, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), जेकब डफ़ी, मैट फ़िशर, कैमरन फ़्लेचर (विकेटकीपर), बेन लिस्टर, रचिन रविंद्र, माइकल रिपॉन, शॉन सोलिया, लोगन वैन बीक, जो वॉल्कर

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।