मैच (15)
ENG v PAK (1)
ENG v PAK (W) (1)
T20WC Warm-up (6)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

भारत के ख़िलाफ़ होने वाले मुक़ाबले के लिए पाकिस्तान ने सरफ़राज़, वसीम, नवाज़ को किया बाहर

पाकिस्तान ने 12 खिलाड़ियों में तीन तेज़ गेंदबाज़ और दो स्पिनर्स को दी है जगह

Mohammad Wasim celebrates with his team-mates after getting Chris Gayle, West Indies vs Pakistan, 1st T20I, Bridgetown, July 28, 2021

पाकिस्तान ने भारत के ख़िलाफ़ मुक़ाबले के लिए 12 खिलाड़ियों के नामों का किया ऐलान  •  AFP/Getty Images

पाकिस्तान ने टी20 विश्वकप 2021 में अपने पहले मुक़ाबले के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। भारत के ख़िलाफ़ दुबई में रविवार को यह मैच खेला जाएगा। पाकिस्तान ने जिन 12 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की है उसमें सरफ़राज़ अहमद, मोहम्मद वसीम और मोहम्मद नवाज़ जगह नहीं बना पाए हैं। इसका मतलब है कि पाकिस्तान इस मैच में शाहीन अफ़रीदी, हारिस राउफ़ और हसन अली के तौर पर तीन तेज़ गेंदबाज़ों के साथ जा रहा है, जबकि इमाद वसीम और शदाब ख़ान के रूप में टीम में दो विशेषज्ञ स्पिनर भी मौजूद रहेंगे।
बल्लेबाज़ी क्रम पर नज़र डाले तों इसमें शीर्ष पांच खिलाड़ी वही हैं जिन्होंने वॉर्म अप मुक़ाबलों में भी खेला था। अब देखना ये है कि क्या हैदर अली को मध्यक्रम में जगह मिलती है या फिर वह अंतिम एकादश से बाहर रहते हुए 12वें खिलाड़ी रहेंगे। अगर हैदर खेलते हैं तो उनके लिए मोहम्मद हफ़ीज़ या शोएब मलिक में से किसी एक को बाहर बैठना होगा। 21 वर्षीय हैदर को उनकी आक्रामक बल्लेबाज़ी के लिए जाना जाता है।
अंतिम 12 में मोहम्मद वसीम भी जगह नहीं बना पाए हैं, जो जाने जाते हैं डेथ ओवर्स में अपनी गेंदबाज़ी क़ाबिलियत के लिए। हाल ही में संपन्न हुए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में इस तेज़ गेंदबाज़ ने सभी को प्रभावित किया था। मोहम्मद नवाज़ को भी बाहर रखने का मतलब है कि पाकिस्तान भारत के ख़िलाफ़ दूसरे बाएं हाथ के स्पिनर के विकल्प के साथ नहीं जा रहा है, हालांकि भारतीय बल्लेबाज़ी क्रम में दाएं हाथ के बल्लेबाज़ों का दबदबा है।
पाकिस्तान के वॉर्म अप मैचों में मिले जुले नतीजे रहे थे, पहले मैच में उन्होंने वेस्टइंडीज़ पर शानदार जीत दर्ज की थी और फिर दूसरे मुक़ाबले में डेथ ओवर्स में ख़राब गेंदबाज़ी की वजह से उन्हें साउथ अफ़्रीका से हार मिली थी। जबकि भारत ने अपने दोनों ही वॉर्म अप मैचों में जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया ने पहले इंग्लैंड को हराया था और फिर ऑस्ट्रेलिया को भी शिकस्त दी थी।
पाकिस्तान: बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान (उप कप्तान), फ़ख़र ज़मान, हैदर अली, मोहम्मद हफ़ीज़, आसिफ़ अली, इमाद वसीम, शदाब ख़ान, शोएब मलिक, हारिस रउफ़, हसन अली, शाहीन अफ़रीदी

दान्याल रसूल (@Danny61000) ESPNcricinfo में सब-एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।