मैच (13)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (3)
CE Cup (3)
T20 Blast (6)
ख़बरें

लगातार चार हार के बाद RR कप्तान संजू सैमसन को 'एक मैच विजेता' की तलाश

"हमारे पास कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं, इनमें से ही किसी एक को आगे आना होगा"

Sanju Samson watches the action from a subdued Royals dugout, Rajasthan Royals vs Punjab Kings, IPL 2024, Guwahati, May 15, 2024

कई सप्ताह शीर्ष पर रहने के बाद अब राजस्थान रॉयल्स (RR) के अंतिम दो में पहुंचने की संभावना बहुत कम है  •  BCCI

लगातार चार हार के बाद राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन ने कहा है कि जिस तरह से टीम असफलता के दौर से गुज़र रही है, उनकी टीम को इसमें तुरंत सुधार करना होगा। RR ने अपने पहले नौ मैचों में से आठ मैच जीते थे, लेकिन अब लगातार चार हार के बाद अब उनके शीर्ष दो में भी पहुंचने की संभावना कम हो गई है।
सैमसन ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हमें स्वीकार करना होगा कि हमें असफलता मिली है। हमें अपनी योजनाओं पर कायम रहना होगा। जब आप लगातार चार मैच हारते हैं तो आपको देखना होगा कि कहां कमी हो रही है, टीम के लिए क्या अच्छा नहीं जा रहा है। किसी एक को आगे आकर कहना होगा, 'मैं टीम के लिए मैच जीतने जा रहा हूं।' हां, यह टीम गेम है लेकिन हमारे पास कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं। इनमें से ही किसी एक को आगे आना होगा और हमारे लिए मैच जीतने होंगे। अगर हम ऐसा करने में क़ामयाब हो गए और कुछ खिलाड़ी अपना फ़ॉर्म सुधार सकें तो फिर परिणाम में अंतर आने लगेगा।"
RR की टीम पंजाब किंग्स (PBKS) के ख़िलाफ़ सिर्फ़ 144 रन बना सकी और सैमसन ने कहा कि वे 20-30 रन कम रह गए। उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हम एक अच्छे विकेट की अपेक्षा कर रहे थे। यह 140 रन वाली यह पिच नहीं थी, लेकिन हमें 160-170 तो बनाने ही चाहिए थे। हम ऐसे विकेटों पर खेलने के आदी नहीं हैं। हमें यहां पर अगले मैच में स्मार्ट क्रिकेट खेलना होगा।"
RR ने इससे पहले चेन्नई की धीमी पिच पर भी संघर्ष करते हुए सिर्फ़ 141 रन बनाए थे। हालांकि RR प्ले ऑफ़ में पहुंच चुका है, लेकिन उनके शीर्ष-2 के स्थान पर अभी ख़तरा है। RR का अगला मुक़ाबला रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ख़िलाफ़ है।