ख़बरें

कोहली का लक उनका साथ नहीं दे रहा है: रवि शास्त्री

पूर्व भारतीय कोच का मानना है कि कोहली को निर्भिक होकर खेलना चाहिए

Virat Kohli leaves in disappointment after getting a steady start, Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore, IPL 2022, Pune, May 4, 2022

आईपीएल 2022 में विराट ने 236 रन बनाए हैं  •  BCCI

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विराट कोहली का भाग्य उनका साथ नहीं दे रहा है लेकिन उन्हें निर्भिक तरीक़े से खेलने की आवश्यकता है। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो हिंदी के प्री मैच शो 'टी20 टाइमआउट हिंदी' में शास्त्री ने कोहली की बल्लेबाज़ी के बारे में बात करते हुए कहा, "अगर विराट कोहली ओपनिंग करने आते हैं तो उन्हें निर्भिक होकर खेलना चाहिए। उन्हें कहीं से भी दब कर नहीं खेलना है। मेरे ख़्याल में काफ़ी समय से उनका लक भी उनके साथ नहीं है।"
कोहली ने आईपीएल 2022 में 19.66 की औसत से 236 रन बनाए हैं, जिसमें मात्र एक अर्धशतक शामिल है। इस दौरान तीन बार वह पहली ही गेंद पर बिना कोई स्कोर बनाए आउट हो गए। इसके अलावा इस सीज़न में वह जिस तरीक़े से आउट हो रहे हैं, उससे यह साफ़ दिखता है कि कहीं ना कहीं उनका भाग्य उनके साथ नहीं है। दो बार वह रन आउट हुए हैं और दो बार गेंद बल्ले पर लगने के बाद उनकी शरीर पर लगी है और किसी फ़ील्डर के हाथ में चली गई है।
शास्त्री ने कहा, "कोहली को ये सोचना चाहिए कि 'मैं मेहनत कर रहा हूं,मैं उन सभी कामों को कर रहा हूं जो एक खिलाड़ी के लिए ज़रूरी है, उसके बावजूद मुझे अच्छे रन नहीं मिल रहे हैं लेकिन यह रोज-रोज नहीं हो सकता।' कोहली के पास एक ना एक दिन एक मौक़ा आएगा और जब वह मौक़ा आएगा, उन्हें दोनों हाथों से इसे लपकना होगा। इसी कारण से उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है। कोहली को यह सोचना चाहिए कि वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं। कहें तो पूरे विश्व के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं, जिस दिन वह चल गए उस दिन रन ज़रूर आएंगे।"
इसके अलावा शास्त्री ने कहा "मैं चाहता हूं कि इस साल किसी नए टीम को आईपीएल का ख़िताब मिलना चाहिए। इसी कारण से कल बेंगुलुर की टीम गुज़रात को हराए। इसके लिए उन्हें साकारात्मक रवैये के साथ साहसी क्रिकेट खेलना चाहिए।"