मैच (19)
T20 वर्ल्ड कप (6)
CE Cup (3)
T20 Blast (10)
ख़बरें

महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की तरफ़ से खेलेंगी पूजा वस्त्रकर

पिछले सीज़न डब्ल्यूबीबीएल में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफ़ी अच्छा रहा था

Pooja Vastrakar struck in her first over, sending back Natthakan Chantham, Supernovas vs Velocity, Women's T20 Challenge 2022, Pune, May 24, 2022

पूजा वस्त्रकर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने प्रदर्शन से महिला बिग बैश के क्लबों का ध्यान आकर्षित किया था  •  BCCI

भारतीय टीम की हरफ़नमौला खिलाड़ी पूजा वस्त्रकार अब महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की टीम के साथ खेलते हुए दिखेंगी।
पूजा ने पिछले साल के अंत में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर काफ़ी बढ़िया प्रदर्शन किया था। इसके बाद उन्होंने इस साल न्यूज़ीलैंड में खेले गए वनडे विश्व कप में भी गेंद और बल्ले के साथ सबको प्रभावित किया था। उनके इन्हीं प्रदर्शनों के कारण डब्ल्यूबीबीएल के विभिन्न क्लबों का ध्यान उन पर गया था।
पूनम यादव पिछले सीज़न में ब्रिस्बेन के लिए खेल चुकी हैं और स्मृति मांधना भी पहले ब्रिस्बेन की टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। भारत की महिला खिलाड़ियों ने डब्ल्यूबीबीएल में काफ़ी प्रदर्शन किया था। पिछले सीजन में हरमनप्रीत कौर प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट भी बनी थीं।
पूजा वस्त्रकर के टीम में शामिल होने से ब्रिस्बेन के कोच ऐश्ली नॉफ़के काफ़ी ख़ुश हैं।
नॉफ़के ने कहा, "पूजा एक उत्कृष्ट एथलीट है। वह तेज़ गति से गेंदबाज़ी करती हैं। साथ ही बल्ले के साथ भी वह तेज़ गति से रन बना सकती हैं। इसके अलावा क्षेत्ररक्षण भी वह काफ़ी बढ़िया हैं।"
"हम डब्ल्यूबीबीएल में उनका स्वागत करते हुए बहुत खु़श हैं और हम उन्हें जो अनुभव प्रदान कर सकते हैं, उसके लिए काफ़ी उत्साहित हैं। वह निश्चित रूप से भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और हम उम्मीद करते हैं कि वह इस सीज़न में बढ़िया प्रदर्शन करेंगी। "
कॉमनवेल्थ गेम्स में पूजा भारतीय टीम का हिस्सा हैं। हालांकि कोविड संक्रमित होने के कारण वह ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ होने वाले पहला मैच नहीं खेल पाएंगी।