मैच (13)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

आईपीएल में लखनऊ की टीम को बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुए कप्तान के एल राहुल

डब्ल्यूटीसी फ़ाइनल में भी नहीं खेलेंगे

KL Rahul went down injured and then hobbled off the field Lucknow Super Giants v Royal Challengers Bangalore, IPL 2023, Lucknow, May 1, 2023

बेंगलुरु के ख़िलाफ़ मैच में फ़ील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे के एल राहुल  •  BCCI

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के एल राहुल कूल्हे में लगी चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल में भी नहीं खेलेंगे, जो कि सात जून से ओवल में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेला जाएगा।
राहुल के दाहिने कूल्हे में यह चोट सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेगलुरु के ख़िलाफ़ दूसरे ओवर में फ़ील्डिंग के दौरान लगी थी। इस मैच में राहुल नंबर 11 पर बल्लेबाज़ी करने आए और रन दौड़ने के लिए संघर्षरत दिखे। लखनऊ को इस मैच में 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था।
फ़िलहाल लखनऊ की टीम 10 मैचों में पांच जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। आने वाले मैचों में अब क्रुणाल पंड्या टीम की कप्तानी करते हुए दिखेंगे। क्रुणाल चेन्नई के ख़िलाफ़ हुए पिछले मैच में भी लखनऊ के कप्तान थे, जो बारिश के कारण रद्द हो गया था। राहुल ने पिछले चार आईपीएल सीज़न में 500 से अधिक रन बनाए थे और इस साल भी 500 रन बनाकर वह लगातार पांच बार ऐसा करने वाले पहले भारतीय हो सकते थे।
राहुल ने भारत के लिए लगभग एक साल से कोई टी20आई नहीं खेला है, जबकि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के दूसरे टेस्ट के बाद उन्हें टेस्ट मैचों से भी बाहर कर दिया गया था। हालांकि वनडे मैचों में वह विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में अब भी नियमित हैं। बीसीसीआई ने कॉन्ट्रैंक्ट सूची में भी उन्हें ग्रेड ए से ग्रेड बी में डाल दिया था और उनसे टीम की उपकप्तानी भी छीन ली गई थी। यह प्रबल संभावना थी कि इंग्लैंड में उनके रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें डब्ल्यूटीसी फ़ाइनल के एकादश में एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ के तौर पर जगह दी जाए लेकिन यह संभावना भी अब ख़त्म हो गई है।