मैच (8)
इंग्लैंड बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
महाराजा टी20 (2)
आयरलैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
द हंड्रेड (महिला) (1)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
ओमान बनाम बहरीन (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
ख़बरें

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ छोड़ सकते हैं शाकिब

इस सीरीज़ के मैच वनडे सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं

Shakib Al Hasan pushes forward, South Africa vs Bangladesh, 1st ODI, Centurion, March 18, 2022

टी20 मैचों के बाद ही वह टीम छोड़ कर चले जाएंगे  •  AFP/Getty Images

ऐसा संभव है कि अगले महीने वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध वनडे सीरीज़ में शाकिब अल हसन हिस्सा नहीं लें। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अध्यक्ष नज़मुल हसन ने यह घोषणा बुधवार हुए एक बोर्ड मीटिंग के बाद की। शाकिब का नाम वेस्टइंडीज़ के दौरे पर तीनों प्रारूप की टीमों में था लेकिन अब ऐसा लग रहा है टी20 मैचों के बाद ही वह टीम छोड़ कर चले जाएंगे।
हाल ही में मोमिनुल हक़ के कप्तानी से हट जाने के फ़ैसले के बाद शाकिब ने तीन साल में पहली बार बांग्लादेश का नेतृत्व किया। हालांकि टेस्ट सीरीज़ में टीम को 2-0 की करारी हार का सामना करना पड़ा। पिछले महीने श्रीलंका के ख़िलाफ़ टेस्ट के दौरान शाकिब ने कटाक्ष लगाते हुए कहा था कि वह वेस्टइंडीज़ में तीनों प्रारूप के लिए उपलब्ध हैं क्योंकि उनका नाम तीनों दलों में रखा गया था।
हसन ने कहा, "मैंने सुना है कि शाकिब ने जलाल यूनुस (क्रिकेट ऑपरेशन चैयरमैन, बांग्लादेश) से वेस्टइंडीज़ जाने से पहले कहा था कि वह वनडे सीरीज़ शायद ना खेलें। उन्होंने अब तक औपचारिक तरीक़े से बोर्ड से कोई बात नहीं की है। हालांकि अगर उन्होंने यह बात जलाल भाई तक पहुंचा दी है तो उसे औपचारिक ही मान सकते हैं।"
संभवत: शाकिब इस सीरीज़ से इस वजह से बाहर बैठने को तैयार हैं क्योंकि यह मैच वनडे सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं। शाकिब की जगह तैजुल इस्लाम को वनडे टीम में रखा गया है। बांग्लादेश पहले से ही इस सीरीज़ में मोहम्मद सैफ़उद्दीन, शोरिफ़ुल इस्लाम और यासिर अली के बिना होगा। टेस्ट और वनडे दल का हिस्सा रह चुके मेहदी हसन अब टी20 टीम के साथ भी होंगे। वहीं तास्किन अहमद जो पहले केवल वनडे टीम का हिस्सा थे अब टी20 सीरीज़ में भी भाग लेंगे।
वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैच 2,3 और 7 जुलाई को खेले जाएंगे जबकि वनडे मैच 10,13 और 16 जुलाई को होंगे।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेश संवाददाता हैं