मैच (18)
आईपीएल (2)
PAK v WI [W] (2)
BAN v IND (W) (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
Bangladesh vs Zimbabwe (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (2)
County DIV2 (3)
Qosh Tepa T20 (2)
Fantasy

फ़ैंटसी XI : हसरंगा और बुमराह पर दांव लगाना सुरक्षित

कप्तानी के लिए सूर्यकुमार यादव भी बेहतर विकल्प

बुमराह पर उपकप्तानी का दांव लगाया जा सकता है  •  BCCI

बुमराह पर उपकप्तानी का दांव लगाया जा सकता है  •  BCCI

9 अप्रैल : मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, एमसीए स्टेडियम, पुणे
सुरक्षित एकादश : इशान किशन, दिनेश कार्तिक, विराट कोहली, ग्लैन मैक्सवेल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, वनिंदु हसरंगा (कप्तान), डेविड विली, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), टिमाल मिल्स
कप्तान : वनिंदु हसरंगा
श्रीलंका का यह स्पिनर गुच्छों में विकेट लेने की क्षमता रखता है। कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ उन्होंने चार विकेट लिए थे। इसके अलावा पिछले टी20 विश्व कप में भी उनके नाम आठ मैचों में सिर्फ़ 5.20 की इकॉनमी से सर्वाधिक 16 विकेट थे। इस सीज़न में मुंबई की बल्लेबाज़ी लेग स्पिन के ख़िलाफ़ लड़खड़ाई भी है और कलाईयों के स्पिनरों ने उनके ख़िलाफ़ तीन मैचों में 14.33 की औसत से छह विकेट लिए हैं। इसलिए हसरंगा पर कप्तानी का दांव खेलना सुरक्षित होगा।
उपकप्तान : जसप्रीत बुमराह
मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज़ बुमराह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख़िलाफ़ 17 मैचों में 24 विकेट लिए हैं, जो कि किसी भी आईपीएल टीम के ख़िलाफ़ सर्वाधिक है।राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ हाई-स्कोरिंग मैंच में भी उन्होंने तीन विकेट लिया था।
धाकड़ खिलाड़ी
इशान किशन : दोनों टीमों के खिलाड़ियों में इस साल इशान किशन का फ़ैंटसी स्कोर सबसे अधिक है। उन्होंने इस सीज़न की शुरुआत 81* और 54 के स्कोर के साथ की थी। बेंगलुरु के ख़िलाफ़ भी उनका रिकॉर्ड बेहतरीन है और पिछले पांच पारियों में उनके स्कोर 9, 28, 25, 99 और 21 के रहे हैं।
सूर्यकुमार यादव : चोट के कारण पहले दो मैच नहीं खेलने वाले सूर्यकुमार ने बेहतरीन ढंग से वापसी की और पिछले मैच में 36 गेंदों पर 52 रन बनाए। इस मैदान पर अंतिम तीन पारियों में उनका स्कोर 44, 60 और 23 का रहा है।
ज़रा हट के
टिमाल मिल्स : इस सीज़न में टिमाल मिल्स ने तीन मैचों में छह विकेट लिए हैं। टी20 विश्व कप में भी उन्होंने चार मैचों में सात विकेट लिए थे। वह अपनी पुरानी टीम आरसीबी के ख़िलाफ़ कमाल करना चाहेंगे।
तिलक वर्मा : तिलक ने इस सीज़न में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने तीन पारियों में अब तक 22 (15 गेंद), 61 (33 गेंद) और 38* (27 गेंद) का स्कोर बनाया है। स्पिन के ख़िलाफ़ तो वह और बेहतरीन हैं, जिनके ख़िलाफ़ उनका स्ट्राइक रेट 164.44 है।
यह एकादश होगा बड़ा दांव : दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा, ग्लेन मैक्सवेल, फ़ाफ़ डुप्लेसी , सूर्यकुमार यादव (कप्तान), वनिंदु हसरंगा, शाहबाज़ अहमद, डेवाल्ड ब्रेविस, हर्षल पटेल (उपकप्तान), टिमाल मिल्स, मुरुगन अश्विन